सिंचाई विभाग के कार्यो की जांच के आदेश

संवाद सहयोगी, पौड़ी: जिलाधिकारी सुशील कुमार ने ¨सचाई विभाग कोटद्वार के निर्माण कार्य की जांच के आदेश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Aug 2017 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 17 Aug 2017 06:10 PM (IST)
सिंचाई विभाग के कार्यो की जांच के आदेश
सिंचाई विभाग के कार्यो की जांच के आदेश

संवाद सहयोगी, पौड़ी: जिलाधिकारी सुशील कुमार ने ¨सचाई विभाग कोटद्वार के निर्माण कार्य की जांच के आदेश दिए हैं। जांच तकनीकी विशेषज्ञों की टीम करेगी। निर्माण कार्यो में अनियमितता पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विकास भवन सभागार में नाबार्ड के तहत आरआईडीएफ-22 पोषित परियोजनाओं की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी सुशील कुमार ने कहा कि कोटद्वार क्षेत्र में ¨सचाई विभाग के निर्माण कार्यो की शिकायत लंबे समय से आ रही है। कहा कि ¨सचाई विभाग कोटद्वार ने क्षेत्र में बाढ़ सुरक्षा के जो भी निर्माण कार्य किए हैं, उनके विधिवत डिजाइन निर्माण, आवश्यकता का आंकलन, निविदा प्रक्रिया सवालों के घेरे में है। इसके लिए सीडीओ विजय कुमार जोगदंडे को विशेषज्ञों की टीम गठित कर तीन साल के निर्माण कार्यो की जांच के निर्देश दिए गए हैं। डीएम सुशील कुमार ने निर्माण निगम, लोनिवि, ग्रामीण निर्माण विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, सहित नाबार्ड पोषित योजनाओं के निर्माण कार्य एक माह में पूरा किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग को निर्माण कार्य समय पर पूर्ण नहीं करने पर धनराशि सरेंडर करने को भी कहा। निर्माण निगम की कार्य प्रगति पर भी कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

पेयजल विभाग को नाबार्ड के तहत अधिक से अधिक प्रोजेक्ट तैयार करने को कहा। जिलाधिकारी ने जल संस्थान को पौड़ी व श्रीनगर में जल्द ही इलेक्ट्रानिक मीटर लगाए जाने के निर्देश दिए। रेखीय विभागों को ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगारपरक कार्यक्रम आयोजित करने को कहा। कार्यक्रम का संचालन डीडीएम बिजेंद्र ¨सह नेगी ने किया। इस अवसर पर सीडीओ विजय कुमार जोगदंडे, ईई लोनिवि दुगड्डा निर्भय ¨सह, पौड़ी के पीके बहुखंडी, श्रीनगर के सुरेश तोमर, दिनेश बिजल्वाण, प्रत्यूष कुमार आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी