विज्ञान ड्रामा में दुगड्डा ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : राजकीय इंटर कॉलेज कोटद्वार में चल रही ब्लॉकस्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में छात

By Edited By: Publish:Sun, 23 Oct 2016 07:53 PM (IST) Updated:Sun, 23 Oct 2016 07:53 PM (IST)
विज्ञान ड्रामा में दुगड्डा ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, कोटद्वार : राजकीय इंटर कॉलेज कोटद्वार में चल रही ब्लॉकस्तरीय विज्ञान प्रदर्शनी में छात्र छात्राओं ने एक से बढ़कर एक मॉडलों के जरिये प्रतिभा का लोहा मनवाया। इस मौके पर प्रतिभागियों को उत्साहव‌र्द्धन भी किया गया।

प्रतियोगिता के तहत सीनियर बालक/बालिका वर्ग की स्वास्थ्य प्रदर्शनी में अभिषेक, उद्योग में रश्मि, पर्यावरण में पवन पाल, गणित में लगन कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जूनियर वर्ग की स्वास्थ्य प्रदर्शनी में सुमित, पर्यावरण में अशोक, गणित में नितिन, खाद्य उत्पादन में विशाखा प्रथम रहे।

विज्ञान ड्रामा प्रतियोगिता में राजकीय इंटर कॉलेज दुगड्डा व राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कलालघाटी ने क्रमश: प्रथम व द्वितीय स्थान प्राप्त किया। विज्ञान मेला व्यक्तिगत प्रोजेक्ट के तहत कृषि मॉडल में राइंका सुखरो के कार्तिक और ऊर्जा मॉडल में राइंका कोटद्वार के मोहित काला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया, जबकि टीम प्रोजेक्ट में राइंका कण्वघाटी की प्रिया रानी व प्रीति केष्टवाल प्रथम रहे। निर्णायक मंडल में रश्मि रावत, प्राचीरा कुकरेती, प्रीति सती, किरन नारंग, दीपक नौटियाल, रजनी पांथरी, मधु जोशी, जयबहादुर ¨सह, पंकज नेगी, आभा रावत, अंजली नेगी शामिल रहे। इस मौके पर विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ.दीपचंद्र बलूनी ने बच्चों की ओर से बनाए गए मॉडल की महत्ता बताई। साथ ही उन्होंने प्रतिभागियों को ऐसी प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर अजीत कुमार ¨सह, प्रभात चंद्र सेमवाल, विजयपाल ¨सह चौहान, जयकृत नेगी, अनूप ¨सह, भगवान ¨सह नेगी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी