किसके सिर ताज, फैसला आज

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : कोटद्वार के डॉ.पीतांबर दत्त बड़थ्वाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छा

By Edited By: Publish:Thu, 01 Sep 2016 01:01 AM (IST) Updated:Thu, 01 Sep 2016 01:01 AM (IST)
किसके सिर ताज, फैसला आज

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : कोटद्वार के डॉ.पीतांबर दत्त बड़थ्वाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में इस मर्तबा जहां भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआइ) वापसी के प्रयास में जुटा हुआ है, वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) भी पुन: वापसी के प्रयास में है। हालांकि, दोनों ही संगठनों के वोट बैंक पर दो अन्य प्रत्याशी सेंधमारी कर रहे हैं। ऐसे में जीत का सेहरा किसके सिर बंधेगा, कहना मुश्किल है।

गुरुवार यानी एक सितंबर को छात्र संघ चुनाव के तहत होने वाले मतदान व मतगणना प्रक्रिया के लिए जहां महाविद्यालय प्रशासन ने तैयारियां पूर्ण कर ली हैं, वहीं चुनावी दंगल में उतरे प्रत्याशी भी मतदाताओं को रिझाने के लिए अंतिम प्रयास करने में जुट गए हैं। अध्यक्ष पद पर चार प्रत्याशी मैदान में हैं, जिससे इस पद के लिए मुकाबला न सिर्फ दिलचस्प बना हुआ है, बल्कि छात्र संगठनों की साख भी दांव पर लगी है।

कोटद्वार के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में जहां अभाविप की साख दांव पर लगी है, एनएसयूआई भी वापसी के लिए जीजान से तैयारियों में जुटा हुआ है। दरअसल, वर्ष 2013 के बाद से एनएसयूआइ ने अध्यक्ष पद नहीं कब्जाया है, जबकि गत वर्ष यह पद अभाविप की झोली में आया था। अभाविप ने इस वर्ष रजनीश बेबनी को मैदान में उतारा है, लेकिन परिषद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी शांतनु रावत परेशानी पैदा कर रहे हैं। दरअसल, शांतनु हाल तक परिषद से जुड़े हुए थे व उनकी परिषद कार्यकर्ताओं में गहरी पकड़ भी बताई जा रही है। ऐसे में शांतनु का चुनावी दंगल में उतरना परिषद की राह कठिन कर रहा है।

इधर, 2013 के बाद से अध्यक्ष पर कब्जाने के लिए लालायित एनएसयूआइ ने अनुज गुसाईं को मैदान में उतारा है, लेकिन अनुज की राह देवाशीष ¨सह ने मुश्किल की हुई है। दरअसल, दो वर्ष पूर्व एनएसयूआइ के विखंडन से बना जय हो ग्रुप देवाशीष के साथ है। वर्ष 2014 में जय हो ग्रुप के राजेश रावत अध्यक्ष पद कब्जा चुके हैं। ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि जय हो ग्रुप एक बार फिर एनएसयूआइ के वोट बैंक में सेंध नहीं लगा सकता।

chat bot
आपका साथी