पाल्यों को स्वरोजगार को करें प्रेरित : सीडीओ

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : गढ़वाल अपर आयुक्त व प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी हरक ¨सह रावत ने ग्रामीण

By Edited By: Publish:Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2016 01:00 AM (IST)
पाल्यों को स्वरोजगार को करें प्रेरित : सीडीओ

जागरण संवाददाता, कोटद्वार : गढ़वाल अपर आयुक्त व प्रभारी मुख्य विकास अधिकारी हरक ¨सह रावत ने ग्रामीण महिलाओं को अपने पाल्यों को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करने की अपील की। उन्होंने ग्रामीण महिलाओं को सरकार की ओर से चलाई जा रही रोजगारपरक योजनाओं की भी जानकारी दी।

शुक्रवार को ग्राम सिम्मलचौड़ में विभिन्न स्वयं सहायता समूहों की बैठक के दौरान श्री रावत ने कहा कि युवाओं को घर बैठे स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार तमाम योजनाएं चला रही है, बावजूद इसके युवा सरकारी नौकरी का मोह नहीं त्याग पा रहे हैं। स्वरोजगार से जुड़ने के बाद जहां आर्थिकी मजबूत होगी, वहीं कई अन्य बेरोजगार युवाओं को भी रोजगार मिलेगा।

उन्होंने स्वयं सहायता समूहों को सरकार की ओर से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। साथ ही हरसंभव मदद देने का भी आश्वासन दिया। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी हरिसुधा रावत सहित कई स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाएं मौजूद रही।

शौचालय बनाएंगे स्वयं सहायता समूह

शुक्रवार को आयोजित बैठक में प्रभारी सीडीओ हरक ¨सह रावत के समक्ष कई समूहों ने अपने गांव में शौचालय न होने की बात कही। श्री रावत ने खंड विकास अधिकारी को शौचालयों का निर्माण स्वयं सहायता समूहों के जरिए कराने को कहा।

chat bot
आपका साथी