सांस्कृतिक कार्यक्रम में पंडाल पर हंगामा

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल: बीते शुक्रवार सांय बैकुंठ चतुर्दशी मेले के सांस्कृतिक पंडाल में ल

By Edited By: Publish:Sun, 29 Nov 2015 01:01 AM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2015 01:01 AM (IST)
सांस्कृतिक कार्यक्रम में पंडाल पर हंगामा

जागरण संवाददाता, श्रीनगर गढ़वाल:

बीते शुक्रवार सांय बैकुंठ चतुर्दशी मेले के सांस्कृतिक पंडाल में लगभग आधे घंटे तक खूब हंगामा हुआ। इससे अधिकांश दर्शक भी वापस गए। बाद में नगरपालिका अध्यक्ष के हस्तक्षेप से रात्रि लगभग साढ़े नौ बजे दूसरा सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हो पाया।

उत्सव ग्रुप के कलाकारों का आरोप था कि नगरपालिका ने मंच की लाइट और साउंड सिस्टम को जानबूझकर बंद कराया गया जिससे नाट्य प्रस्तुति द्रुपदा की लाज का पूरा मंचन नहीं हो पाया। नगरपालिका ने इन आरोपों को पूरी तरह नकारा। इससे पूर्व पंडाल के प्रवेश द्वार के नजदीक पहुंच नगरपालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे इन कलाकारों को वहां से हटाने को लेकर उनकी पुलिस के साथ नोंकझोंक भी चली।

श्रीनगर बैकुण्ठ चतुर्दशी मेले की चौथी सांस्कृतिक संध्या में उत्सव ग्रुप ने बताया कि ग्रुप को जो समय दिया गया था उस समय स्थल पर आयोजक भी नहीं थे। कार्यक्रम देर से शुरू होने को लेकर ग्रुप का दोष नहीं है। दूसरी ओर रात्रि सात बजे से श्रीनगर के कलाकारों के सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू होने थे। इसके लिए सजे धजे कलाकार और कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मोहन ¨सह गांववासी भी कार्यक्रम शुरू होने के इंतजार में थे। नगरपालिका ने उत्सव ग्रुप से बार-बार कार्यक्रम शीघ्र पूरा करने को कहा जा रहा था। उत्सव ग्रुप की प्रस्तुति रात्रि नौ बजे तक भी जारी रही इसी बीच पंडाल के मंच की लाइट और साउंड सिस्टम भी बंद हो गया। इससे प्रस्तुति भी बंद हुई। उत्सव ग्रुप के कलाकारों और संस्था के निदेशक राकेश भट्ट का आरोप है कि पालिका ने जानबूझकर लाइट और साउंड सिस्टम बंद कराया और इसके विरोध में संस्था के कलाकार नारेबाजी करते हुए मंच पर ही धरने पर बैठ गए। जिससे पंडाल में हंगामा भी शुरू हो गया। इसी बीच पालिका अध्यक्ष विपिन मैठाणी भी पंडाल पर पहुंच गए। उन्होंने मंच पर जाकर कलाकारों से कहा कि समय बहुत ज्यादा हो चुका है दूसरे कलाकार भी प्रतीक्षा कर रहे है। लगभग दस मिनट बाद यह कलाकार मंच के पीछे ग्रीन रूम में चले गए, लेकिन कुछ देर बाद पुन: पंडाल के प्रवेश द्वार के नजदीक पहुंचकर वह पालिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। उन्हें वहां से हटाने को लेकर उनकी पुलिस के साथ नोंकझोंक भी चली। दूसरी ओर नगरपालिका सभासद श्रीमती विजयलक्ष्मी रतूड़ी, बसंती जोशी ने कहा कि पालिका से हर कलाकार का सम्मान किया जाता है। दूसरी संस्था के कलाकार भी लगभग तीन घंटे से कार्यक्रम शुरू होने की प्रतीक्षा में थे। भागीरथी कला संगम के कलाकारों ने बैठक कर नगरपालिका से आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों की सराहना की। काली मंदिर में आयोजित बैठक में संस्था के संरक्षक भवानी प्रसाद मैठाणी ने कहा कि पालिका अध्यक्ष विपिन मैठाणी के आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम स्वागत योग्य हैं।

chat bot
आपका साथी