बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: क्षेत्र में सोमवार सुबह हुई करीब पांच घंटे की मूसलाधार बारिश से जहां जनजी

By Edited By: Publish:Tue, 07 Jul 2015 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2015 04:19 AM (IST)
बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

जागरण संवाददाता, कोटद्वार: क्षेत्र में सोमवार सुबह हुई करीब पांच घंटे की मूसलाधार बारिश से जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया, वहीं पर्वतीय क्षेत्रों में कई जगह सड़कें अवरुद्ध हो गई। बारिश के कारण नगर क्षेत्र की सड़कें बरसाती नाले में तब्दील हो गई।

कोटद्वार व आसपास के क्षेत्रों में सुबह करीब पौने छह बजे से मूसलाधार बारिश शुरू हुई, जो करीब ग्यारह बजे तक रही। बारिश से राष्ट्रीय राजमार्ग सहित अन्य संपर्क मार्गो में जलभराव होने से सड़कें नालों में तब्दील हो गई। सड़कों में पानी भर जाने के कारण जहां यातायात के संचालन में परेशानी हुई, वहीं राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश के कारण दुगड्डा-कोटद्वार के मध्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलबा आ गया। हालांकि, मार्ग पर जेसीबी लगी होने के कारण मलबे को तत्काल ही साफ कर दिया गया।

उधर, सनेह क्षेत्र के तहत कुंभीचौड़ क्षेत्र में सड़क किनारे बनी लोनिवि की दीवार ढह गई, जिससे सड़क किनारे खड़ा विद्युत पोल एक ओर झुक गया। बारिश के कारण ग्राम काशीरामपुर, मानपुर, जौनपुर, गोविंदनगर, भाबर क्षेत्र के अंतर्गत हल्दूखाता, सिगड्डी, झंडीचौड़ सहित कई अन्य क्षेत्रों में जलभराव हुआ। हालांकि, बारिश के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

बारिश के कारण बंद पड़े मोटर मार्ग

बिलकोट-मेहलीगांव, किमसार-धारकोट, नालीखाल-भरपूर, ऐता-चरेख, किल्बोखाल-टकोलीखाल, धारकोट-कलवाड़ी, जाखणीखाल-अमोला, नौढ़खाल-मालाकोट, जड़ाऊखांद-किनाथ, सतपुली-दुधारखाल, हनुमंती-फतेहपुर, नैनीडांडा-धुमाकोट

मंत्री ने लिया जायजा

सोमवार सुबह हुई मूसलाधार बारिश के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने सिम्मलचौड़ क्षेत्र में पहुंच बाढ़ सुरक्षा कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने अधिकारियों को बाढ़ सुरक्षा कार्यो की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।

chat bot
आपका साथी