गुलदार की आहट से ग्रामीण खौफजदा

By Edited By: Publish:Sun, 15 Sep 2013 09:27 PM (IST) Updated:Sun, 15 Sep 2013 09:28 PM (IST)
गुलदार की आहट से 
ग्रामीण खौफजदा

जागरण प्रतिनिधि, कालागढ़: गांव भिक्कावाला के ग्रामीण इन दिनों मादा गुलदार के आतंक से खौफजदा हैं। खेतों में काम करने को आने जाने में ग्रामीण टोली बनाकर जा रहे हैं। पिछले तीन दिनों से बिजनौर वन प्रभाग के वन रक्षक से लेकर डीएफओ स्तर के वनाधिकारी को सूचित करने के बाद भी मौके पर पहुंचने की किसी वनाधिकारी ने जरूरत नहीं समझी।

किसान विनोद काला, मायाराम बरमोला, कैलाश चंद्र थपलियाल आदि का कहना है कि पिछले कई दिनों से हमारे खेतों में मादा गुलदार दो बच्चों के साथ घूम रही है। किसानों का आरोप है कि बिजनौर वन प्रभाग के डीएफओ विजय सिंह ने वनाधिकारियों को भेजने की बात कही गयी थी, परंतु 24 घंटों बीतने के बाद भी अभी तक मौके पर पहुंचने की किसी वनाधिकारी ने जरूरत नहीं समझी। ग्रमीणों का कहना है कि खेतों में पशुओं के लिए चारा आदि लेने के जाने के लिए हम लोग टोली बनाकर जा रहे हैं।

वहीं देवप्रयाग से ढाई किमी आगे पौड़ी मार्ग पर स्थित सौड़ गांव में पिछले एक सप्ताह से गुलदार का आतंक बना है। सौड़ गांव में गुलदार ने मकान सिंह का खच्चर, सुभाषचंद्र की बछिया, बिजेंद्र नेगी व राम सिंह की बकरियों को अभी तक शिकार बना चुका है। ग्राम प्रधान उत्तम सिंह पूर्व शिक्षक सुभाषचंद्र टोडरिया, विजय सिंह, महेश टोडरिया आदि ने वन विभाग से गांव में पिंजड़ा लगाने जाने की मांग की है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी