अचानक पति की मौत के वियोग में पत्‍नी ने भी खा लिया जहर nainital news

सहकारिता विभाग में तैनात अधिकारी की हृदयाघात से निधन के बाद वियोग में उनकी पत्नी ने जहर गटक लिया। महिला बेस चिकित्सालय में भर्ती है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 08 Dec 2019 07:41 PM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 11:33 AM (IST)
अचानक पति की मौत के वियोग में पत्‍नी ने भी खा लिया जहर  nainital news
अचानक पति की मौत के वियोग में पत्‍नी ने भी खा लिया जहर nainital news

अल्मोड़ा, जेएनएन : सहकारिता विभाग में तैनात अधिकारी की हृदयाघात से निधन के बाद वियोग में उनकी पत्नी ने जहर गटक लिया। महिला बेस चिकित्सालय में भर्ती है। चिकित्सकों के अनुसार महिला की हालत खतरे से बाहर है। मृतक अपर जिला सहकारी अधिकारी मूल रूप से चमोली के रहने वाले थे। देहरादून से उनके परिजन व रिश्तेदार यहां पहुंच गए हैं।

डेढ़ साल पहले मैठानी ने लिया था चार्ज

मदन मोहन मैठानी पुत्र पुरुषोत्तम मैठानी यहां सहकारिता विभाग में बतौर अपर जिला सहकारी अधिकारी के पद पर तैनात थे। इससे पूर्व वह उत्तरकाशी में तैनात रहे। डेढ़ वर्ष पूर्व ही उन्होंने यहां चार्ज लिया था। वह कोसी रोड स्थित नगर के मोहल्ला पांडेखोला में किराये के मकान में रहते थे। रविवार सुबह मैठानी को सीने में दर्द व बेचैनी की शिकायत हुई। आस-पड़ोस के लोगों की मदद से मकान मालिक प्रेम सिंह बिष्ट उन्हें अपनी कार से तत्काल बेस चिकित्सालय ले गए। साथ में मैठानी की पत्नी मधु भी थीं। अस्पताल में चिकित्सकों ने मैठानी को मृत घोषित कर दिया।

पति की मौत से अवसाद में थीं

पति की असमय मौत से दुखी पत्नी मधु बेसुध-सी हो गईं। आस-पास के लोगों की राय पर उसे घर ले जाया गया, जहां कुछ ही देर बाद पति के वियोग में मधु ने जहर गटक लिया। इसका पता लगते ही लोग उसे बचाने दौड़े। उसे इलाज के लिए मकान मालिक की ही कार से बेस चिकित्सालय में भर्ती कराया। अब महिला की हालत में सुधार है। शाम को अस्पताल में भर्ती मधु के पिता व अन्य नाते रिश्तेदार व सहकारिता विभाग के स्टाफ का जमावड़ा लग गया।

पिता ने संभाला बेसुध बेटी को

बेस चिकित्सालय में भर्ती मधु मैठानी की हालत में सुधार तो आया, मगर पति के चले जाने पर वह कई बार गश खाकर बेड पर ही गिर गई। उसके पिता व अन्य रिश्तेदारों ने उसे संभाला।

घटना से पूरा विभाग दुखी

राजेश चौहान, सहायक निबंधक सहकारिता ने बताया कि मदनमोहन मैठानी को इससे पहले दिल से संबंधित कोई तकलीफ नहीं थी। वह एकदम स्वस्थ थे। रविवार की सुबह अचानक स्वास्थ्य खराब होने फिर चल बसने से पूरा विभाग दुखी है। वह मूल रूप से चमोली के रहने वाले थे।

देर रात दून से पहुंचेंगे परिजन

ओमप्रकाश सिंह नेगी, बेस चौकी ने बताया कि परिजन देहरादून से देर रात तक अल्मोड़ा पहुंचेेंगे। फोन पर संपर्क साध लिया गया है। अपर जिला सहकारी अधिकारी मैठानी के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। मृतक ऊखीमठ के बताए जा रहे हैं। परिजनों के यहां पहुंचने पर ही स्पष्ट हो सकेगा।

यह भी पढ़ें : पहाड़ी पर मंडरा रहे थे कौवे, पास जाकर देखा तो नर कंकाल था, ढाई घंटे पैदल चल घटना स्‍थल पर पहुंची पुलिस

यह भी पढ़ें : एक साल पहले बच्‍चे को आंगन से उठा ले गया था तेंदुआ, प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों के नाम आया समन

chat bot
आपका साथी