पीपीई किट पहन काट रहे ग्राहकों के बाल

नैनीताल जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की बढ़ती संख्या से शहरवासियों की चिंता भ बढ़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 10:41 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 10:41 PM (IST)
पीपीई किट पहन काट रहे ग्राहकों के बाल
पीपीई किट पहन काट रहे ग्राहकों के बाल

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : जिले में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की बढ़ती संख्या से शहरवासियों की चिंता भी बढ़ रही है। जहा लोग बाजार व भीड़-भाड़ में जाने को कतरा रहे हैं, वहीं एहतियात के तौर पर सैलून कर्मचारियों ने पीपीई किट पहनकर बाल काटना शुरू किया है। उनके इस प्रयास से लोगों को भी कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा का बेहतरीन संदेश मिल रहा है।

इधर कोविड-19 ने आपसी रिश्तों में भी दूरियां कायम कर दी हैं। कोरोना संक्रमितों को स्वस्थ होने के बाद भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रिश्तेदार व परिचितों में व्याप्त भय की वजह से वे डिस्चार्ज हुए अपनों से दूरी बना रहे है। ऐसे दो लोग बुधवार को मालधन जाने के लिए भटकते रहे। बमुश्किल वे अपने गाव पहुच पाए।

मालधन गाव के दो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बुधवार को रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हे सुशीला तिवारी हॉस्पिटल, हल्द्वानी से डिस्चार्ज कर दिया गया। हल्द्वानी से उन्हें एंबुलेंस से रामनगर लाया गया। इसके बाद वहां से 20 किलोमीटर दूर मालधन स्थित अपने जाने में युवकों के समक्ष परेशानी खड़ी हो गई। उन्हे टेपो मिला न कोई अन्य साधन। रिश्तेदार व परिचित भी कोरोना के डर की वजह से उन्हे लेने नहीं आए। वे काफी देर तक रामनगर में परेशान रहे। अंतत: पैदल ही अपने घर को रवाना हुए।

बरेली रोड स्थित सैलून संचालक नाजिम सलमानी का कहना है कि लॉकडाउन के बाद कारोबार पूरी तरह ठप था। ऐसे में परिवार पालना मुश्किल हो गया। अब छूट मिलने पर दुकान खोली है। कोरोना के प्रकोप को देखते ग्लब्स, मास्क व पीपीई किट पहनकर काम कर रहे हैं।

ख़ुद रहेंगे सुरक्षित तो नहीं फैलेगी महामारी :राजेंद्र नगर स्थित सैलून संचालक सबदर सलमानी का कहना है कि रोजाना की कमाई से घर खर्च चलता है। कोरोना के कारण कमाई ठप हो गई थी। अब दुकानें खोलने की अनुमति मिली है। ऐसे में ग्राहकों और खुद की सुरक्षा के लिए पीपीई किट पहन रहे हैं।

chat bot
आपका साथी