ऑक्सीजन के लिए एसटीएच में तड़पते मरीज का वीडियो वायरल, मामले की होगी जांच

इलाज के अभाव में कोरोना संक्रमित बेमौत मर रहे हैं। डॉ. सुशीला तिवारी कोविड अस्पताल (एसटीएच) में एक के बाद एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। पिछले दिनों एक मरीज ने ऑक्सीजन के अभाव में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 07:46 AM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 07:46 AM (IST)
ऑक्सीजन के लिए एसटीएच में तड़पते मरीज का वीडियो वायरल, मामले की होगी जांच
एसटीएच में पिछले दिनों एक मरीज ने ऑक्सीजन के अभाव में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया।

हल्द्वानी, जेएनएन :  इलाज के अभाव में कोरोना संक्रमित बेमौत मर रहे हैं। डॉ. सुशीला तिवारी कोविड अस्पताल (एसटीएच) में एक के बाद एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है। पिछले दिनों एक मरीज ने ऑक्सीजन के अभाव में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। इस बीच वह ऑक्सीजन के लिए चिल्लाता रहा, लेकिन मदद के लिए कोई स्टाफ नहीं पहुंचा। मौत से पहले उसने अपने दर्द को मोबाइल पर रिकार्ड कर सोशल वायरल कर दिया।  इसको लेकर अस्पताल प्रबंधन भी गंभीर हो गया है। अब इस मामले की जांच होगी और इसके लिए जांच कमेटी भी गठित कर ली गई है

वीडियो वायरल होने का मामला 12 सितंबर का है। रामपुर रोड निवासी 49 वर्षीय व्यक्ति एसटीएच में भर्ती था। वह कोविड पॉजिटिव भी था। उसी ने एक वीडियो बनाया था। वह स्टाफ से ऑक्सीजन लगाने की गुहार लगा रहा था। बार-बार गुहार लगाने के बाद भी स्टाफ का कोई सदस्य आता नहीं दिख रहा है। उस मरीज की 17 सितंबर को मौत हो गई थी।

जब यह वीडियो वायरल हुआ और मीडिया की सुर्खियों बना तो एसटीएच प्रशासन जागा। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि वैसे तो उस जगह पर सेंट्रल ऑक्सीजन सिस्टम है। आखिर ऐसी नौबत क्यों आई? इस मामले की गहनता से पड़ताल की जाएगी। इसके लिए जांच कमेटी गठित कर ली गई है। कमेटी से जल्द रिपोर्ट देने के निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी