चुनाव को लेकर मल्लीताल व्यापार मंडल की बैठक में जमकर हंगामा

मल्लीताल व्यापार मंडल चुनाव को लेकर बुधवार को बुलाई बैठक में वर्षो से चुनाव नहीं कराने पर व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 07:16 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 07:16 PM (IST)
चुनाव को लेकर मल्लीताल व्यापार मंडल की बैठक में जमकर हंगामा
चुनाव को लेकर मल्लीताल व्यापार मंडल की बैठक में जमकर हंगामा

जासं, नैनीताल : मल्लीताल व्यापार मंडल चुनाव को लेकर बुधवार को बुलाई बैठक में वर्षो से चुनाव नहीं कराने पर व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया। दो घंटे तक हुए बहस के बाद निर्णय हुआ कि 20 दिसंबर को कार्यकारिणी का चुनाव संपन्न कराया जाएगा। चुनाव कार्यक्रम घोषित करने को लेकर प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल की ओर से बनाई गई चुनाव कमेटी की बैठक गुरुवार को होगी।

बुधवार को मल्लीताल रामसेवक सभागार में हुई बैठक में चुनाव को लेकर चर्चा चल ही रही थी कि एक पदाधिकारी ने अध्यक्ष को यथावत रखते हुए अन्य कार्यकारिणी को सर्वसम्मति से चुनने की बात रखी तो हंगामा शुरू हो गया। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि वर्षो से पदाधिकारी पदों पर जमे हुए हैं और अब चुनाव कराने की बात सामने आई है तो फिर पुरानी कार्यकारिणी यथावत रखने की बात की जा रही है। दो टूक कहा कि प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के बैनर तले चुनाव कराकर ही कार्यकारिणी का गठन किया जाए। वरिष्ठ और कनिष्ठ उपाध्यक्ष के पद को खत्म कर पुरुष और महिला उपाध्यक्ष पद पर चुनाव कराने की भी मांग उठी। व्यापारी पुनीत टंडन ने कहा कि कोरोना काल में व्यापारी परेशान हैं। समस्याग्रस्त हैं। सभी व्यापारियों को नगरहित में पर्यटन को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए।

बैठक में व्यापारी नेता अमित साह को मुख्य चुनाव अधिकारी, जबकि बहादुर बिष्ट, गुरविंदर सिंह, अमित गुप्ता, डा. अखिलेश भट्ट को चुनाव अधिकारी बनाया गया। तय किया गया कि 20 दिसंबर को कार्यकारिणी का चुनाव होगा। मुख्य चुनाव अधिकारी अमित साह ने बताया कि गुरुवार को चुनाव कमेटी की बैठक कर चुनाव कार्यक्रम घोषित किया जाएगा। बैठक में व्यापार मंडल अध्यक्ष किशन नेगी, जगदीश बवाड़ी, आनंद खंपा, कमलेश ढौंडियाल, बाब बजेठा, विवेक वर्मा, हेम जोशी, गिरीश जोशी, पुनीत टंडन, कैलाश मिश्रा, रईस खान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी