उप्र की तर्ज पर उत्तराखंड में अपराधियों पर बुल्डोजर कार्रवाई, हत्यारोपित का मकान ध्वस्त

ऊधमसिंह नगर पुलिस ने गुरुवार को हत्यारोपित नवाब के सुभाष कालोनी स्थित आवास पर पहुंची। जहां टीम ने पहले बुल्डोजर से नवाब के कबाड़ के गोदाम को ध्वस्त किया बाद में उसके मकान को भी ध्वस्त कर दिया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 26 May 2022 07:23 PM (IST) Updated:Thu, 26 May 2022 07:23 PM (IST)
उप्र की तर्ज पर उत्तराखंड में अपराधियों पर बुल्डोजर कार्रवाई, हत्यारोपित का मकान ध्वस्त
बुल्डोजर से नवाब के कबाड़ के गोदाम को ध्वस्त किया, बाद में उसके मकान को भी ध्वस्त कर दिया।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: उप्र की योगी सरकार की तरह ही उत्तराखंड में भी अपराधियों पर बुल्डोजर कार्रवाई हुई। ऊधमसिंह नगर में पुलिस ने फरार हत्योपित का मकान ढहा दिया है। बीते गुरुवार को सुभाष कालोनी में लेनदेन के विवाद में महिला साथी समेत चार लोगों की मदद से युवक की हत्या कर दी थी। इसके बाद से वह फरार चल रहा था। अब पुलिस ने मुख्य आरोपित नवाब के घर और गोदाम पर पुलिस ने बुल्डोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया है।

18 मई की देर रात सुभाष कालोनी निवासी सद्दाम की हत्या कर शव काशीपुर रोड पर झाड़ियों में फेंक दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने गंगाराम और शहनवाज को गिरफ्तार कर लाश बरामद कर ली थी। पूछताछ में पता चला कि लेनदेन के विवाद में कबाड़ी नवाब और उसकी महिला दोस्त निशा तथा जुबैर ने उसे नग्न कर गला दबाकर हत्या की थी। 

बाद में उन्होंने तीनों के साथ मिलकर ब्लेड और ईंट तथा चाकू से चेहरा क्षत विक्षत कर दिया था। इस पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि बाद में जुबैर को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। बुधवार को पुलिस ने मुख्य हत्यारोपित नवाब और उसकी महिला दोस्त निशा को भी गिरफ्तार कर गुरुवार को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया। 

इसके बाद संभागीय खाद्य नियंत्रक, एसडीएम प्रत्युष सिंह और सीओ सिटी अभय सिंह के नेतृत्व में कोतवाल विक्रम राठौर, थानाध्यक्ष ट्रांजिट कैंप सुंदरम शर्मा, एसएसआइ सतीश चंद्र कापड़ी, पुलिस की टीम हत्यारोपित नवाब के सुभाष कालोनी स्थित आवास पर पहुंची। जहां टीम ने पहले बुल्डोजर से नवाब के कबाड़ के गोदाम को ध्वस्त किया, बाद में उसके मकान को भी ध्वस्त कर दिया है।

छतों से कार्रवाई देखते रहे लोग

सुभाष कालोनी में हत्यारोपित नवाब के मकान और गोदाम पर बुल्डोजर चलने के दौरान मौके पर लोगों का जमावड़ा लग गया। साथ ही पुलिस कार्रवाई को देखने के लिए लोग अपने घरों के छतों पर आ गए। लोगों का हुजूम देख पुलिस को उन्हें वहां से खदेड़ना पड़ा।

गोदाम और मकान से हटाया सामान

सुभाष कालोनी स्थित हत्यारोपित के गोदाम में काफी कबाड़ था। जिसे पुलिस ने जैसे तैसे बाहर निकाला। बाद में हत्यारोपित के घर में भी काफी घरेलू सामान पड़ा हुआ था। इस पर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घर के भीतर रखा सामान भी बाहर निकाला।

आसपास के घरों से लोगों को बाहर निकाला

हत्यारोपित नवाब के गोदाम और घर में बुल्डोजर चलने के दौरान पुलिस ने एहतियातन उनसे लगे हुए घरों के लोगों को बाहर निकाला। ताकि उन्हें किसी तरह की चोट न लगे। बाद में पुलिस कार्रवाई के बाद लोग फिर अपने घरों के भीतर चले गए।

हत्यारोपित के दूसरा मकान भी हो ध्वस्त

हत्यारोपित नवाब के गोदाम और मकान पर बुल्डोजर चलने के दौरान मृतक के स्वजन भी मौजूद थे। इस दौरान सद्दाम के भाई आमिर ने बताया कि पुलिस की कार्रवाई से वह संतुष्ट है। उन्होंने कहा कि नवाब का एक मकान और भी है, उसे भी पुलिस ध्वस्त करे। इसकी जानकारी उसने एसडीएम प्रत्युष सिंह और सीओ सिटी अभय कुमार को भी दी।

chat bot
आपका साथी