हाई कोर्ट ने लेबर कोर्ट के दो और जजों को किया निलंबित

नैनीताल हाई कोर्ट ने लेबर कोर्ट के दो और जजों को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि न्यायिक अधिकारियों द्वारा फैसलों से संबंधित फाइलों में छेड़छाड़ की गई।

By Gaurav KalaEdited By: Publish:Wed, 07 Dec 2016 10:10 AM (IST) Updated:Thu, 08 Dec 2016 04:00 AM (IST)
हाई कोर्ट ने लेबर कोर्ट के दो और जजों को किया निलंबित

नैनीताल, [जेएनएन]: लेबर कोर्ट हल्द्वानी की सिविल जज के निलंबन के बाद नैनीताल जिले में तैनात दो और न्यायिक अधिकारियों पर कार्रवाई हुई है। हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति केएम जोसफ ने निचली अदालतों के दो जजों को सेवा नियमावली के उल्लंघन के आरोप में निलंबित कर दिया है। दो दिन में तीन जजों पर कार्रवाई से राज्य के न्याय महकमे में खलबली मच गई है। जजों के निलंबन की पुष्टि रजिस्ट्रार जनरल कार्यालय ने की है।
हल्द्वानी की न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वितीय दुर्गा व उत्तराखंड न्यायिक एवं विधिक सेवा अकादमी भवाली के संयुक्त निदेशक प्रदीप कुमार मणि के खिलाफ शिकायत मिली थी। रजिस्ट्रार जनरल व रजिस्ट्रार विजीलेंस नरेंद्र दत्त को मामले की जांच सौंपी गई थी। बीते दिनों रजिस्ट्रार विजीलेंस ने हल्द्वानी में छापा मारकर दस्तावेज कब्जे में ले लिए थे।

पढ़ें: मकान का किराया न देने पर लेबर कोर्ट की सिविल जज सस्पेंड
आरोप है कि न्यायिक अधिकारियों द्वारा फैसलों से संबंधित फाइलों में छेड़छाड़ की गई। प्रारंभिक जांच में आरोप सही पाए गए। रिपोर्ट मुख्य न्यायाधीश को मिलने के बाद उक्त कार्रवाई की गई।

पढ़ें: हाई कोर्ट से यूपी के सपा विधायक प्रेम प्रकाश सिंह की जमानत मंजूर

पढ़ें: केदारनाथ में एक हेली कंपनी को सेवा का मामला हाई कोर्ट पहुंचा

chat bot
आपका साथी