Nainital Coronavirus Update: पहाड़ चढ़ा कोरोना, कुमाऊं में 32 पहुंची संक्रमितों की संख्‍या

कुमाऊं में कोरोना का खतरा बढ़ने लगा है। मैदानी क्षेत्रों के बाद अब पहाड़ में भी कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं। इसने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता बढ़ा दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 16 May 2020 08:58 AM (IST) Updated:Sat, 16 May 2020 11:00 AM (IST)
Nainital Coronavirus Update: पहाड़ चढ़ा कोरोना, कुमाऊं में 32 पहुंची संक्रमितों की संख्‍या
Nainital Coronavirus Update: पहाड़ चढ़ा कोरोना, कुमाऊं में 32 पहुंची संक्रमितों की संख्‍या

हल्द्वानी, जेएनएन : राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। कुमाऊं में मैदानी  क्षेत्रों के बाद अब पहाड़ में भी कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं। इसने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। शुक्रवार को देहरादून व पौड़ी में एक-एक कोरोना पॉजीटिव मिलने के बाद देर शाम को नैनीताल जिले में भी दो मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए। जिनमें 11 साल की बच्ची और 24 साल का युवक शामिल है। दोनों कुछ समय पहले गुरुग्राम से लौटे थे। इन्‍हें जिले के दूरस्थ ग्रामीण ब्लॉक बेतालघाट में क्वारंटाइन किया गया था।  

संक्रमित युवती के साथ बस में आए थे संक्रमित

स्वास्थ्य विभाग की ओर से हेल्थ बुलेटिन जारी कर इसकी जानकारी दी गई। शुक्रवार को सामने आए दो नए मामलों के साथ ही अब जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14 तक पहुंच गई है। एसीएमओ डॉ. रश्मि पंत ने बताया कि कोरोना पॉजीटिव पाया गया युवक गुरुग्राम से लौटा था जिसके साथ बस में आई एक अन्य युवती बीते बुधवार को कोरोना पॉजीटिव पाई गई थी। एहतियात के तौर पर युवक को बेतालघाट ब्लॉक के एक सरकारी स्कूल में क्वारंटाइन किया गया था। वहीं, बीती आठ मई को गुरुग्राम से लौटी एक बच्ची को भी बेतालघाट के एक सरकारी स्कूल में क्वारंटाइन किया गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गुरुवार को दोनों के सैंपल लिए थे जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजीटिव आई। दोनों को एसटीएच हल्द्वानी में भर्ती कराया गया है।

कोरोना पॉजिटिव के साथ आए 22 प्रवासी चिह्नत

अल्‍मोड़ा : गुरुग्राम से अपने गांव गेठिया (सल्ट ब्लॉक) लौट रहे प्रवासी के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से स्वास्थ्य विभाग अति सतर्क हो गया है। संक्रमित युवक के साथ एक ही बस में आए प्रवासियों की पहचान कर ली गई है। इसमें 36 यात्री सवार थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुनानी व चिंतोली गांव पहुंच 22 प्रवासियों को चिह्नित कर उनकी सेहत का परीक्षण किया। फिलहाल, किसी में भी कोरोना जैसे लक्षण नहीं हैं। हालांकि उन्हें होम क्वारंटाइन पर ही रहने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

कुमाऊं मंडल में संक्रमितों की संख्या 32 हुई

प्रवासियों के आने के साथ ही कोरोना का ग्राफ चढ़ता ही जा रहा है। दो नए मामले सामने आने के बाद कुमाऊं मंडल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 32 हो चुकी है। शुक्रवार देर शाम को ऊधमसिंंहनगर जिले में कोरोना के तीन नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मचा  है। मंडल में अब तक कुल 32 केस मिल चुके हैं, जिनमें यूएस नगर में 16, नैनीताल में 14 और अल्मोड़ा जिले के दो पॉजिटिव शामिल हैं। वहीं यूएस नगर में पंजाब के ट्रक ड्राइवर में भी संक्रमण मिलने बाद उसे सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट किया गया है। जबकि प्रदेशभर में संक्रमितों की संख्या 84 हो गई है।

यह भी पढें : गुरुग्राम से लौटे बीरोंखाल के युवक में कोरोना की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या पहुंची 82

chat bot
आपका साथी