अवतार हत्याकांड का तीसरा आरोपित भागा नेपाल, पत्‍नी नीलम व मनीष से पूछताछ जारी

रुद्रपुर के कारोबारी अवतार सिंह की हत्या को अंजाम देने वाली पत्नी नीलम चौधरी व उसके दोस्त मनीष मिश्रा से भीमताल पुलिस ने बुधवार देर रात तक पूछताछ की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 24 May 2019 12:35 PM (IST) Updated:Fri, 24 May 2019 12:35 PM (IST)
अवतार हत्याकांड का तीसरा आरोपित भागा नेपाल, पत्‍नी नीलम व मनीष से पूछताछ जारी
अवतार हत्याकांड का तीसरा आरोपित भागा नेपाल, पत्‍नी नीलम व मनीष से पूछताछ जारी

भीमताल, जेएनएन : रुद्रपुर के कारोबारी अवतार सिंह की हत्या को अंजाम देने वाली पत्नी नीलम चौधरी व उसके दोस्त मनीष मिश्रा से भीमताल पुलिस ने बुधवार देर रात तक पूछताछ की। कड़ी पूछताछ के बाद मनीष ने वारदात में शामिल तीसरे अजय यादव के अगली तड़के नेपाल भागने की जानकारी दी है। वहीं फरवरी में नीलम व मनीष के अवैध संबंध सार्वजनिक हो गए थे। वहीं सीजेएम कोर्ट के आदेश पर मनीष मिश्रा व नीलम को जेल भेज दिया। 

नीलम ने बताया कि एक ही कालोनी (सामिया लेक सिटी) में रहने के कारण उसकी पहचान मनीष से हुई। मेल-जोल बढऩे पर दोनों के बीच अवैध रिश्ते बन गए। फरवरी माह में  मनीष मिश्रा बीमार हुआ था। वह दवा देने रात में उसके घर गई। मोहल्ले के लोगों ने दोनों को संग देख लिया और उनके रिश्ते लोगों में चर्चा बन गए। पूछताछ में मनीष ने भी कई राज उगले। मनीष ने बताया कि घटना को अंजाम देने वाला उसका इलाहाबाद निवासी दोस्त अजय यादव नेपाल में है। हत्याकांड की योजना तो दो माह पूर्व बना ली गई थी। पूरी रूपरेखा बना लेने के बाद उन्होंने अपने अन्य मेडिकल रिप्रजेंटेटिव मित्र अंशु मिश्रा से एल्प्रेक्स की गोली का पता कर लिया था। अंशू मिश्रा की मृत्यु 28 अप्रैल 2019 को हो चुकी है। नीलम के मुताबिक अवतार को उसका मनीष से मिलना-जुलना पसंद था। इस बात को लेकर अवतार अक्सर मनीष मिश्रा को सबक सिखाने की बात कहता था। अवतार पत्नी नीलम के साथ अवैध संबंध होने पर कई बार मनीष मिश्रा को धमका भी चुका था। 

मनीष से छह साल बड़ी है नीलम

पुलिस के मुताबिक नीलम चौधरी की उम्र 36 साल है, जबकि मनीष मिश्रा 30 साल का है। पुलिस ने दोपहर दो बजे के बाद दोनों नीलम और मनीष को सीजेएम न्यायालय में पेश किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी