कुमाऊं विवि के संविदा कíमयों के मानदेय में दस फीसदी की वृद्धि

वित्त समिति की बैठक के बाद गठित समिति की संस्तुति तथ्ज्ञा कुलपति की स्वीकृति के बाद विश्वविद्यालय के संविदा कर्मियों के पारिश्रमिक में अब 10 प्रतिशत की वृद्धि कर दी गयी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 01:02 AM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 01:02 AM (IST)
कुमाऊं विवि के संविदा कíमयों के मानदेय में दस फीसदी की वृद्धि
कुमाऊं विवि के संविदा कíमयों के मानदेय में दस फीसदी की वृद्धि

जासं, नैनीताल : कुमाऊं विवि की ओर से फरवरी माह में आयोजित 24वीं वित्त समिति की बैठक के बाद गठित की गई समिति की संस्तुति तथा कुलपति प्रो. एनके जोशी की स्वीकृति पर विश्वविद्यालय के संविदा, नियत वेतन, दैनिक वेतन पर कार्यरत काíमकों के पारिश्रमिक में अब 10 प्रतिशत की वृद्धि कर दी गई है। इस प्रस्ताव पर सैद्धातिक सहमति के बाद कुलसचिव केआर भट्ट ने आदेश जारी कर दिया है। दीपावली से पहले कर्मचारियों को विवि प्रशासन की ओर से वेतन वृद्धि का तोहफा दिया गया है।

इसी वर्ष फरवरी माह में विवि मुख्यालय में तत्कालीन कुलपति प्रो. केएस राणा ने संविदा, नियत वेतन, दैनिक वेतन पर कार्य कर रहे कर्मचारियों के पारिश्रमिक में दस फीसदी का इजाफा करने की संस्तुति प्रदान की थी। इसके बाद कोरोना काल के चलते व्यवस्थाएं व्यवस्थित नहीं हो सकी। जिसके चलते इसके लिए समिति का भी गठन किया गया।

इधर शुक्रवार को कुलसचिव खेमराज भट्ट ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। बताया गाय है कि विवि के संविदा कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का लाभ नवंबर माह से दिया जाएगा। विवि कार्य परिषद की स्वीकृति की प्रत्याशा में विश्वविद्यालय तथा उसके परिसरों में कार्यरत कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। वर्तमान में कुमाऊं विवि में करीब 270 संविदा कर्मचारी कार्यरत हैं। दिवाली से पहले वेतन में वृद्धि करने पर कर्मचारियों में खुशी है। उन्होंने इसके लिए विश्वविद्यालय प्रशासन का आभार जताया है। हालांकि संविदा कर्मचारी कई सालों से नियमित नियुक्ति की बाट जोह रहे हैं लेकिन अभी तक इस मामले में कोई प्रगति नहीं दिखाई दे रही है। अब देखना है कि विवि प्रशासन इस बारे में कोई फैसला लेता है अथवा नहीं।

chat bot
आपका साथी