टांडा बैरियर पर लगेंगे हाई क्‍वालिटी के सीसीटीवी, वारदात में पुलिस को मिलेगी मदद

जल्द बार्डर एरिया उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी से लैस होंगे। इससे किसी भी घटना के बाद या चेकिंग अभियान चलाते समय पुलिस को मदद मिलेगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 07:22 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 07:22 PM (IST)
टांडा बैरियर पर लगेंगे हाई क्‍वालिटी के सीसीटीवी, वारदात में पुलिस को मिलेगी मदद
टांडा बैरियर पर लगेंगे हाई क्‍वालिटी के सीसीटीवी, वारदात में पुलिस को मिलेगी मदद

हल्द्वानी, जेएनएन : रामपुर रोड पर टांडा बैरियर समेत बॉर्डर एरिया में पुलिस सीसीटीवी लगाने की तैयारी कर रही है। विधायकों के सहयोग व विकास प्राधिकरण की मदद से यह काम होगा। पुलिस के खाते में धनराशि स्वीकृत हो चुकी है। जल्द बार्डर एरिया उच्च क्वालिटी के सीसीटीवी से लैस होंगे। इससे किसी भी घटना के बाद या चेकिंग अभियान चलाते समय पुलिस को मदद मिलेगी।शहर में कोई आपराधिक वारदात होने पर पुलिस को सीसीटीवी कैमरों से सबसे ज्यादा उम्मीद रहती है। फुटेज से पुलिस कई मामलों का खुलासा भी कर चुकी है, लेकिन कई बार बेहतर क्वालिटी नहीं होने या खराब होने की वजह से पुलिस को मदद नहीं मिल पाती। पूर्व में लगातार जागरूकता अभियान चलाकर पुलिस ने लोगों से भी घरों व प्रतिष्ठानों के आसपास कैमरे लगाने की अपील की थी।

वहीं, अब टांडा चौकी के पास, चोरगलिया में नैनीताल-ऊधमसिंह नगर बॉर्डर व कालाढूंगी रोड की सीमा पर बेहतर गुणवत्ता के कैमरे लगेंगे। बड़ी घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी अक्सर गली-मोहल्ले की सड़कों से पास होकर हाईवे से फरार हो जाते हैं। पुराने कैमरों की स्थिति ठीक नहीं होने के कारण गाडिय़ों का नंबर पता नहीं चल पाता। अब हाई क्वालिटी के सीसीटीवी लगने से पुलिस को काफी सहूलियत होगी। एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने बताया कि विधायक निधि, विकास प्राधिकरण व पुलिस फंड के जरिये यह कैमरे लगेंगे। शहर में कुछ अन्य जगहें भी चिह्नित हुई हैं। सक्षम लोगों को घरों के आसपास सुरक्षा की दृष्टि से खुद कैमरे लगाने चाहिए।

यह भी पढ़ें : अच्छी खबर : अब ऑनलाइन होगी अनारक्षित टिकट की बुकिंग

chat bot
आपका साथी