विवि की गलती से छात्रा ने गटका जहर

संवाद सहयोगी, रामनगर : कुमाऊं विश्वविद्यालय और पीएनजी कॉलेज रामनगर की अव्यवस्था के चलते एक बीए की छा

By JagranEdited By: Publish:Fri, 11 May 2018 07:55 PM (IST) Updated:Fri, 11 May 2018 07:55 PM (IST)
विवि की गलती से छात्रा ने गटका जहर
विवि की गलती से छात्रा ने गटका जहर

संवाद सहयोगी, रामनगर : कुमाऊं विश्वविद्यालय और पीएनजी कॉलेज रामनगर की अव्यवस्था के चलते एक बीए की छात्रा ने जहर गटक लिया। परीक्षा देने के बाद भी नंबर नहीं चढ़ने से छात्रा परेशान थी। गनीमत रही परिजनों ने उसे देख लिया और तत्काल अस्पताल पहुंचा दिया। फिलहाल छात्रा को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। अब उसकी हालत में सुधार है। इधर, कॉलेज प्रशासन को छात्रा के इस कदम की जानकारी मिली तो हड़कंप मच गया। चार घंटे के भीतर कुमाऊं विश्वविद्यालय ने आतंरिक मूल्यांकन के नंबर चढ़ाकर दूसरा अंकपत्र बना दिया। इसमें छात्रा की बैक आई है, लेकिन वह अगली कक्षा में प्रवेश कर सकती है।

मोहल्ला खताड़ी निवासी आसमां पुत्री इमाम बख्श बीए की छात्रा है। उसने पीएनजी कॉलेज में बीए तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा दी थी। परिणाम घोषित होने के बाद आतंरिक मूल्यांकन के नंबर नहीं चढ़ाने पर उसे फेल दिखाया गया। जब अंक पत्र आया तो उसमें अंग्रेजी साहित्य के आतंरिक मूल्यांकन के नंबर नहीं चढ़े थे। उसने पीएनजी कॉलेज में इसकी शिकायत की। कॉलेज प्रशासन ने कुमाऊं विश्वविद्यालय से ही नंबर चढ़कर नहीं आने की बात कही। इसके बाद छात्रा पिछले महीने 24 अपै्रल को विश्वविद्यालय भी गई थी। उसे विश्वविद्यालय द्वारा कॉलेज से ही आतंरिक मूल्यांकन के नंबर प्राप्त नहीं होने की बात कही गई। आतंरिक मूल्यांकन के नंबर नहीं चढ़ने से छात्रा को चतुर्थ सेमेस्टर में भी प्रवेश नहीं मिल पा रहा था। इससे परेशान छात्रा ने शुक्रवार को विषाक्त पदार्थ गटक लिया।

-----------------------------------

छात्रा के आतंरिक मूल्यांकन के नंबर चढ़ाने को लेकर एक मई को विश्वविद्यालय को पत्र भेज दिया था। विश्वविद्यालय से ही अंकपत्र नहीं पहुंच पाया था। अब अंकपत्र पहुंच गया है। छात्रा को भी बता दिया गया है।

डॉ. संजय कुमार, परीक्षा नियंत्रक पीएनजी कॉलेज रामनगर

chat bot
आपका साथी