कागजों में पत्थर, वाहनों में रेता

संवाद सूत्र, चोरगलिया: वन विभाग की टीम ने नंधौर कड़ापानी गेट के पास दो हाइवा को धर दबोचा। एक चालक के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Apr 2018 09:17 PM (IST) Updated:Sat, 28 Apr 2018 09:17 PM (IST)
कागजों में पत्थर, वाहनों में रेता
कागजों में पत्थर, वाहनों में रेता

संवाद सूत्र, चोरगलिया: वन विभाग की टीम ने नंधौर कड़ापानी गेट के पास दो हाइवा को धर दबोचा। एक चालक के पास जो कागजात थे उसमें पत्थर ले जाने की अनुमति थी, जबकि वाहन में रेता लदा था। एक वाहन बगैर कागजात के दौड़ रहा था।

उप वन क्षेत्राधिकारी नवल कपिल ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली थी कि बगैर कागजात के उपखनिज लेकर दो हाइवा जा रहे हैं। उन्होंने सितारगंज मार्ग की ओर से आ रहे दो हाइवा को रोकने को कहा, लेकिन वह नहीं रुके। बाद में पीछा कर उन्हें दो किमी दूर कड़ापानी गेट पर पकड़ लिया। चालक से कागज मांगे तो उसने एक दिन पुराने पत्थर के कागज दिखाए, जबकि वाहन में रेता भरा था। चालक द्वारा दिखाई पर्ची दो दिन पहले ही निरस्त हो चुकी है। वन विभाग की टीम ने दोनों हाइवा को जब्त कर कड़ापानी वन परिसर में खड़ा कर उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी है।

आरटीओ ने डंपर किया सीज

नंधौर में अवैध वाहन चलने की खबर के बाद आरटीओ संदीप वर्मा तथा आशीष कुमार झा शनिवार को यहां पहुंच गए। दोनों ने नंधौर नदी में कड़ापनी प्रथम, कड़ापनी तथा एमबीआर गेट पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान वहां अफरा-तफरी मच गई। कई चालकों ने अपने वाहन खड़े कर दिए। अधिकारियों ने बाहर खड़े लगभग 40 वाहनों के नंबर ऑनलाइन चेक करने के लिए नोट किए। बाद में आरटीओ ने एक डंपर को बिना टैक्स जमा किए नदी में चलने के आरोप में सीज कर दिया। शाम को जब अधिकारी वापस गए तो खनन निकासी शुरू हुई।

chat bot
आपका साथी