कुंडेश्वरी प्रकरण : शिक्षा मंत्री के करीबी व्यवसायी दीपक बाली सहित छह आरोपित गिरफ्तार

कुंडेश्वरी पुलिस चौकी प्रकरण में पुलिस ने शिक्षा मंत्री के करीबी कहे जाने वाले व्यवसायी दीपक बाली सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक अभी भी फरार चल रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 09:47 AM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 09:47 AM (IST)
कुंडेश्वरी प्रकरण : शिक्षा मंत्री के करीबी व्यवसायी दीपक बाली सहित छह आरोपित गिरफ्तार
कुंडेश्वरी प्रकरण : शिक्षा मंत्री के करीबी व्यवसायी दीपक बाली सहित छह आरोपित गिरफ्तार

काशीपुर, जेएनएन : कुंडेश्वरी पुलिस चौकी प्रकरण में पुलिस ने शिक्षा मंत्री के करीबी कहे जाने वाले व्यवसायी दीपक बाली सहित छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक अभी भी फरार चल रहा है। पुलिस ने सात के खिलाफ एनबीडब्ल्यू लिया था। जिसके बाद भी गिरफ्तारी न देने पर पुलिस ने सातों के घर पर धारा 82 की कार्रवाई के तहत कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया था। 

26 मार्च को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय की मौजूदगी में खनन कारोबारियों ने चौकी इंचार्ज के साथ गाली-गलौज कर हाथापाई की थी। पुलिस ने उसी दिन मंत्री सहित 20 नामजद और सौ-सवा सौ अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। जबकि 12 लोगों के नाम और नामजद किए थे। मंत्री के करीबी कहे जाने वाले दीपक बाली पुत्र रतन लाल निवासी रामनगर रोड प्रेमदीप होटल के पास, गुरपेज पुत्र कश्मीर सिंह निवासी जुड़का, गजेंद्र सिंह उर्फ सोनू चौधरी पुत्र ओमपाल निवासी कुंडेश्वरी, मलकीत पुत्र गुरपेज व गुरमीत पुत्र करतार निवासी जुड़का, बलजिंदर उर्फ बिल्ला पुत्र बक्सा निवासी गुलजरपुर और हरजिंदर उर्फ जिंदू पुत्र रणवीर सिंह निवासी ढकिया के खिलाफ गिरफ्तारी न होने पर एसीजेएम कोर्ट काशीपुर से एनबीडब्ल्यू (नॉन बेलेवल वारंट) जारी करा लिए थे। कुछ समय देने के बाद भी आरोपितों ने गिरफ्तारी नहीं दी। जिसके बाद पुलिस ने दो अप्रैल को धारा-82 की कार्रवाई करते हुए गिरफ्तारी के लिए मुनादी कराई थी। इसके बाद भी गिरफ्तार न होने पर पुलिस ने सभी के घरों पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया था। सोमवार को पुलिस ने दीपक, हरजिंदर, मलकीत, गुरपेज, गजेंद्र व गुरमीत को चैती चौराहा व चीमा चौराहे से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपितों का मेडिकल कराने के लिए भेजा है। जिसके बाद सभी आरोपितों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। हालांकि बलजिंदर उर्फ बिल्ला पुत्र बक्सा सिंह निवासी गुलजारपुर फरार चल रहा है। यदि आरोपित ने जल्द गिरफ्तारी नहीं दी तो संपत्ति कुर्क की जाएगी।

जल्द गिरफ्तार होंगे अन्य नामजद

कोतवाल चंचल शर्मा ने बताया कि अन्य नामजदों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार दबिशें दे रही है। फरार आरोपित बलजिंदर ने जल्द गिरफ्तारी नहीं दी तो उसकी संपत्ति कुर्क की जाएगी। मामले में 32 नामजदों में से पुलिस अब तक बलविंदर सिंह, गुरनाम सिंह, मंगा सिंह, बिंदर सिंह, राज सिंह, मानिक गिल और इन छह के साथ ही 12 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है। यदि फरार चल रहे आरोपितों ने जल्द गिरफ्तारी नहीं दी तो उनके खिलाफ भी कोर्ट से एनबीडब्ल्यू जारी कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें : दो सप्ताह में 40 फीसद तक बढ़े फलों के दाम, गर्मी को बताया जा रहा कीमत बढऩे की वजह

यह भी पढ़ें : दस माह की प्रसूता ने अस्पताल के पीछे पांच किलो के बच्चे को दिया जन्म, पति की हरकत शर्मशार करने वाली

chat bot
आपका साथी