शेरवुड क्षेत्र बना माइक्रो कंटेटमेंट जोन, विभाग की टीम क्षेत्र में करेगी सैंपलिंग

कोविड मरीज की मौत और उसकी पत्नी के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद जिला प्रशासन उसके संपर्क में आए लोगों को चिह्निïत करने में जुट गया है। मृतक की पत्नी शहर के प्रतिष्ठित कालेज शेरवुड में शिक्षिका भी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 10:49 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 10:49 PM (IST)
शेरवुड क्षेत्र बना माइक्रो कंटेटमेंट जोन, विभाग की टीम क्षेत्र में करेगी सैंपलिंग
मंगलवार सुबह 10 बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम क्षेत्र में कैंप लगाकर संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेगी।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : लंबे समय से थमा कोविड का डर एक बार फिर सताने लगा है। हल्द्वानी के डीआरडीओ अस्पताल में कोविड मरीज की मौत और उसकी पत्नी के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद जिला प्रशासन उसके संपर्क में आए लोगों को चिह्निïत करने में जुट गया है। मृतक की पत्नी शहर के प्रतिष्ठित कालेज शेरवुड में शिक्षिका भी है। इसलिए जिला प्रशासन ने शेरवुड क्षेत्र को माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बना दिया है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम क्षेत्र में कैंप लगाकर विद्यालय कर्मचारियों और संपर्क में आए लोगों के कोविड सैंपल लेगी। एसडीएम प्रतीक जैन ने बताया कि एहतियात के तौर पर शेरवुड कैंपस के एक क्षेत्र माइक्रो कंटेंटमेंट जोन बनाया गया है। मंगलवार सुबह 10 बजे स्वास्थ्य विभाग की टीम क्षेत्र में कैंप लगाकर संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेगी। 

फिर तेज होगा पुलिस का अभियान

कोविड की रोकथाम को लेकर जिला प्रशासन ने एक बार फिर कमर कस ली है। एसडीएम प्रतीक जैन ने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को पूर्व की तरह अभियान चलाने के निर्देश दिए है। उन्होंने बताया कि मंगलवार से कोविड नियमों की अनदेखी कर रहे लोगों के खिलाफ पुलिस चालानी कार्रवाई करेगी। साथ ही स्वास्थ्य विभाग को क्षेत्र में जाकर लोगों की रैंडम सैंपलिंग के निर्देश दिए हैं। 

पर्यटन कारोबारियों से भी अपील

कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के खतरे को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने पर्यटन कारोबारियों से भी सहयोग की अपील की है। एसडीएम ने बताया कि जिलास्तर पर वह होटल कारोबारियों से वार्ता कर चुके है। वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके या आरटीपीसीआर रिपोर्ट लेकर पहुंच रहे पर्यटकों को ही होटल में एंट्री देने की अपील की गई है। पुलिस को मास्क व शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी