सफाई कर्मचारियों ने कहा मांगों पर विचार नहीं, आंदोलन खत्म करने को कह रहे मुख्यमंत्री

विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं सफाई कर्मियों ने अब मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज जल्द मांगे पूरी करने की मांग की है। कर्मियों का कहना है कि एक ओर तो उनकी मांगों पर सरकार की ओर से कोई विचार नहीं किया जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 02:31 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 02:31 PM (IST)
सफाई कर्मचारियों ने कहा मांगों पर विचार नहीं, आंदोलन खत्म करने को कह रहे मुख्यमंत्री
सफाई कर्मचारियों ने कहा मांगों पर विचार नहीं, आंदोलन खत्म करने को कह रहे मुख्यमंत्री

नैनीताल, जागरण संवाददाता : विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं सफाई कर्मियों ने अब मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज जल्द मांगे पूरी करने की मांग की है। कर्मियों का कहना है कि एक ओर तो उनकी मांगों पर सरकार की ओर से कोई विचार नहीं किया जा रहा है। जबकि दूसरी ओर मुख्यमंत्री कोरोना का हवाला देकर हड़ताल खत्म करने को कह रहे हैं। उन्होंने चेताया कि यदि सरकार ने तरह से दबाव बनाया तो चल उग्र आंदोलन किया जाएगा। 

देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ के महासचिव सोनू सहदेव ने कहा है कि लंबे समय से कर्मचारी विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। प्रदेश भर में सफाई कर्मचारियों द्वारा चार चरणों में आंदोलन आगे बढ़ाया जा रहा है। जिसमें दूसरे चरण के रूप में फिलहाल जनाक्रोश रैली प्रदेश भर में निकाली जा रही है। कहा कि कर्मचारियों द्वारा आउट सोर्स व संविदा कर्मियों को नियमित करने, पालिका में नियुक्तियों को लेकर तय किए गए ढांचे में बदलाव करने, सामूहिक बीमा दोबारा देने, सफाई कर्मियों को वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नति देने, नैनीताल पालिका से सेवानिवृत्त कर्मियों को ग्रेजुएटी और पेंशन एरियर का भुगतान करने समेत तमाम मांगों को लेकर पूर्व में जिला प्रशासन समेत शासन तक मांग की गई है। 

जिसके बावजूद सरकार कर्मचारियों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री द्वारा आंदोलनरत कर्मचारियों की नौकरी समाप्त कर नए कर्मी भर्ती करने के आदेश दिए जा रहे है। जिससे मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे कर्मियों में खासा रोष है। उन्होंने कहा कि सरकार कर्मियों की मांगों पर कोई विचार नहीं कर रही है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री कोविड का हवाला देकर कर्मियों का आंदोलन भी खत्म करवा रहे हैं। उन्होंने चेताया कि यदि जल्द मांगों को पूरा नहीं किया गया तो संगठन द्वारा आंदोलन और उग्र किया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी