coronavirus : विदेश से नैनीताल आए लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया, 14 दिन आइसोलेट रहेंगे

सरोवर नगरी नैनीताल में कोरोना संक्रमण का फिलहाल किसी तरह का मामला नहीं है। अलबत्ता स्वास्थ्य महकमा एक्टिव मोड में आ गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 20 Mar 2020 11:07 AM (IST) Updated:Fri, 20 Mar 2020 11:07 AM (IST)
coronavirus : विदेश से नैनीताल आए लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया, 14 दिन आइसोलेट रहेंगे
coronavirus : विदेश से नैनीताल आए लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया, 14 दिन आइसोलेट रहेंगे

नैनीताल, जेएनएन : सरोवर नगरी नैनीताल में कोरोना संक्रमण का फिलहाल किसी तरह का मामला नहीं है। अलबत्ता स्वास्थ्य महकमा एक्टिव मोड में आ गया है। बीडी पांडे अस्पताल से विदेश से नैनीताल आई दो युवतियों का सैंपल जांच के लिए हल्द्वानी भेजा गया है। कश्मीर के श्रीनगर व ब्रिटेन से पहुंची युवतियों तथा दुबई से लौटे समीपवर्ती खुर्पाताल के दंपती का चेकअप किया गया। इन सभी को 14 दिन तक घर में रहने व लोगों से न मिलने की सख्त हिदायत दी गई है। स्वास्थ्य महकमे द्वारा इनकी निगरानी की जाएगी। इसके अलावा पंजाब व अन्य राज्यों से लौटे आधा दर्जन लोगों ने भी अस्पताल मेें चेककप कराया।

खुर्पाताल के दंपती को गुरुवार को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए नैनीताल आना पड़ा। बुधवार को उनके बिना परीक्षण के घर जाने से गांव में हड़कंप मच गया था। दंपती के चेकअप के बाद घर भेज दिया। इधर ब्रिटेन से लौटी युवती को भी बीडी पांडे अस्पताल लाया गया। पीएमएस डॉ. केएस धामी ने बताया कि युवती का चेकअप किया गया है जबकि सैंपल लेकर जांच के लिए हल्द्वानी भेजा गया है। पिथौरागढ़ की मूल निवासी युवती यहां रिश्तेदारी में आई थी। वह श्रीनगर से लौटी है। डॉ. धामी के अनुसार चेकअप में सब ठीक हैं अलबत्ता उन्हें 14 दिन तक आइसोलेट रहने को कहा गया है। डॉ. धामी व वरिष्ठ फिजीशियन डॉ.  एमएस दुग्ताल द्वारा इनका चेक अप किया गया। विदेश से लौटे दंपती व युवतियों के अस्पताल आने के बाद अफवाहों का बाजार गरम हो गया। पीएमएस डॉ. धामी ने साफ किया कि जागरूकता की वजह से लोग रूटीन चेकअप के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें : फ्रांस में फंसीं पंत विवि की आठ छात्राएं सकुशल लौटीं, 14 दिन परिवार में आइसोलेट रहेंगी

यह भी पढ़ें : नैनीताल के होटल-रिसॉर्ट में आज से नहीं मिलेगा पर्यटकों को कमरा

chat bot
आपका साथी