मुख्यमंत्री के दौरे के कारण दो दिन में बनकर तैयार हो गई बरसात से टूटी सड़क

सिस्टम का भी अजब हाल है एक और जनता सड़कों पर गड्ढों के कारण हिचकोले खाने को मजबूर है तो दूसरी ओर विभागीय अधिकारी खुद को बेहतर साबित करने में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहते। ऐसा ही कुछ बीते दो दिनों में देखने को मिला।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 10:20 AM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 10:20 AM (IST)
मुख्यमंत्री के दौरे के कारण दो दिन में बनकर तैयार हो गई बरसात से टूटी सड़क
मुख्यमंत्री के एक दौरे के कारण दो दिन में बनकर तैयार हो गई बरसात से टूटी सड़क!

नैनीताल, जेएनएन : सिस्टम का भी अजब हाल है एक और जनता सड़कों पर गड्ढों के कारण हिचकोले खाने को मजबूर है तो दूसरी ओर विभागीय अधिकारी खुद को बेहतर साबित करने में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहते। ऐसा ही कुछ बीते दो दिनों में देखने को मिला। सीएम त्रिवेंद्र रावत का नैनीताल दौरा प्रस्तावित हुआ तो बरसात से क्षतिग्रस्त सड़क दो दिन में ही बनकर तैयार हो गयी। अब तक जिसके जीर्णोद्धार में बजट का रोड़ा सामने आ रहा था उस धसी सड़क का न सिर्फ ट्रीटमेंट कर दिया गया, बल्कि आनन फानन में देर रात तक काम चलवाकर डामरीकरण भी करवा दिया गया।

बता दे कि बरसात में बालियानाले की तलहटी में भूस्खलन के चलते भवाली- नैनीताल मोटरमार्ग में कैलाखांन भूधसाव हो गया था। जिससे सड़क का करीब 70 मीटर हिस्से में बड़ी बड़ी दरारे उभर आई थी। सड़क के ट्रीटमेंट की बात उठी तो लोनिवि अधिकारी बजट नहीं होने और भौगोलिक सर्वे के बाद ही ट्रीटमेंट करने की बात करने लगें। जिसके बाद सड़क के धसे हुए हिस्से को मिट्टी से पाट दिया गया। बीते दिनों सीएम त्रिवेंद्र रावत का नैनीताल दौरा प्रस्तावित हुआ तो विभागीय अधिकारी नींद से जाग उठे। आनन-फानन में सड़क का ट्रीटमेंट शुरू कर दिया गया। सुबह से शुरू हुआ काम देर रात तक चलने लगा। क्षतिग्रस्त हिस्से से मिट्टी उखाड़कर दो ही दिन में डामरीकरण कर चकाचक सड़क तैयार कर दी गयी।

chat bot
आपका साथी