रेलवे स्टेशन पर लाखों का सामान दो दिन से लावारिश, टैक्‍स चोरी का है मामला !

राज्य कर विभाग भले ही लाख दावे करें लेकिन कर चोरी से राजस्व का नुकसान करने के मामले थम नहीं रहे हैं। बाहरी शहरों से आए दिन कर चोरी के सामान की खेप हल्द्वानी पहुंच रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 11:07 AM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 11:07 AM (IST)
रेलवे स्टेशन पर लाखों का सामान दो दिन से लावारिश, टैक्‍स चोरी का है मामला !
रेलवे स्टेशन पर लाखों का सामान दो दिन से लावारिश, टैक्‍स चोरी का है मामला !

हल्द्वानी, जेएनएन : राज्य कर विभाग भले ही लाख दावे करें, लेकिन कर चोरी से राजस्व का नुकसान करने के मामले थम नहीं रहे हैं। बाहरी शहरों से आए दिन कर चोरी के सामान की खेप हल्द्वानी पहुंच रही है। ताजा नमूना काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला है।

काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर दो दिनों से लाखों का सामान पड़ा हुआ है। रेलवे ने 42 नग सामान अब तक किसी को रिलीज नहीं किया है। हैरानी की बात है कि दो दिन से स्टेशन पर पड़े इस सामान का अभी तक कोई वारिस भी सामने नहीं आया है। रेलवे स्टेशन पर 18 फरवरी को बाघ एक्सप्रेस व 19 फरवरी को रानीखेत एक्सप्रेस से करीब 50 नग माल पहुंचा था। दो से तीन दिन बीतने के बाद कोई भी कारोबारी सामान लेने नहीं पहुंचा। विभागीय सूत्रों की मानें तो इससे सामान के कर चोरी के होने की आशंका जाहिर की जा रही है।

रेडीमेड, ऑटो पाट्र्स होने की संभावना

राज्य कर विभाग ने रेलवे से सामान बिना अनुमति रिलीज नहीं करने की बात कही है। अभी यह सामान रेलवे के पार्सल रूम में पड़ा है। नगों में रेडीमेड गारमेंट्स, होजरी व ऑटो पाट्र्स होने की संभावना है। हालांकि अधिकारी अभी इसे खोलकर नहीं देखने की बात कह रहे हैं।

रेलवे के कब्‍जे में हैं सामान

पीसी पांडे, वाणिज्य अधीक्षक रेलवे काठगोदाम ने बताया कि सामान रेलवे के कब्जे में है। राज्य कर विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गई है। अभी तक कोई भी व्यक्ति सामान लेने नहीं पहुंचा है।

वारिस के आने के बाद होगी कार्रवाई

शैलजा पाठक, सचल दल प्रभारी राज्य कर ने बताया कि गुरुवार सुबह छह नग सामान के लिए एक व्यक्ति पहुंचा था, बिल सही मिले। शेष 42 नग सामान के लिए अभी तक कोई आगे नहीं आया है। वारिस के सामने आने के बाद कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें : हल्द्वानी में बनेगी एक हजार करोड़ की रिंग रोड, केन्‍द्रीय मंत्री गडकरी ने दी हरी झंडी

यह भी पढ़ें : मोबाइल पर मोमो गेम खेलने के लिए विदेशी युवती ने बनाया दबाव, छात्र ने उठाया ये कदम

chat bot
आपका साथी