Nainital Weather Update : हल्द्वानी में हुई बारिश, कुमाऊं में बारिश के आसार, अलर्ट जारी

कुमाऊं में सुबह से आसमान में बादलों का पहरा है। हल्द्वानी में सुबह-सुबह झमाझम बारिश हुई। नैनीताल पिथौरागढ़ अल्मोड़ा बागेश्वर चंपावत रुद्रपुर में बारिश के आसार हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 08:28 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 08:28 AM (IST)
Nainital Weather Update :  हल्द्वानी में हुई बारिश, कुमाऊं में बारिश के आसार, अलर्ट जारी
Nainital Weather Update : हल्द्वानी में हुई बारिश, कुमाऊं में बारिश के आसार, अलर्ट जारी

नैनीताल, जेएनएन : कुमाऊं में सुबह से आसमान में बादलों का पहरा है। हल्द्वानी में सुबह-सुबह झमाझम बारिश हुई। नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, रुद्रपुर में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने कुछ स्थानों कुछ स्थानों पर हल्की से मद्धम और कहीं-कहीं पर भारी बारिश के आसार जताए हैं। बारिश को लेकर अलर्ट भी जारी किया गया है। पिछले कुछ दिनों से मानसून सुस्त पड़ने से गर्मी और उमस बढ़ गई थी। वहीं अब एक बार फिर मानसून के सक्रिय होने के आसार हैं। 

पिछलों दिनों हुई झमाझम बारिश के बाद दक्षिण पश्चिमी मानसून का सक्रिय सिस्टम कमजोर पड़ गया था। एक बार फिर मानसून सक्रिय हो रहा है, हालांकि इसके बहुत नुकसान पहुंचाने की आशंका कम है। कुमाऊं मंडल के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। बीते सप्ताह कुमाऊं में भारी बारिश ने जबरदस्त तबाही मचाई थी। सीमांत पिथौरागढ़ जिले के उच्च हिमालयी क्षेत्रों में चीन सीमा से लगे कई गांव का सड़क मार्गों से संपर्क कट गया था। अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में मकान गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई थी।

अल्मोड़ा के रानीखेत में ही घास लेने जंगल गई तीन महिलाएं कोसी के तेज बहाव में बह गई थी। दो महिलाओं के उसी दिन शव बरामद हुए थे, जबकि तीसरी महिला का शव 72 घंटे बाद बरामद हुआ था। वहीं बीते बुधवार को भी कोसी नदी में बहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मौसम को लेकर फिलहाल राहत भरी खबर है। देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले दो दिनों में प्रदेश में भारी बारिश की संभावना नहीं है। हालांकि कुमाऊं के अनेक स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कहीं कही बज्रपात होने की भी आशंका है।  

यह भी पढ़ें 

उत्तर प्रदेश के सिपाही का हत्यारोपित और 10 हजार का इनामी बदमाश दबोचा गया 

एसआइ और दो गर्भवती महिलाओं समेत नैनीताल जिले में 24 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव 

chat bot
आपका साथी