खटीमा से 25 किलोमीटर दूर जाकर आत्महत्या करने पर उठा रहे सवाल, सीडीआर खोलेगा राज

राइस मिल की दीवार पर लगे एंगिल से युवक की लाश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भले ही हैंगिंग से मौत की पुष्टि हुई हो। लेकिन कई सवाल छोड़ गए हैं। आत्महत्या करने के लिए पहले गाजियाबाद से खटीमा में होटल लेना और फिर नानकमत्ता में मौत को गले लगा लेना।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 10 Aug 2021 06:08 AM (IST) Updated:Tue, 10 Aug 2021 06:08 AM (IST)
खटीमा से 25 किलोमीटर दूर जाकर आत्महत्या करने पर उठा रहे सवाल, सीडीआर खोलेगा राज
आत्महत्या या उसकी हत्या की गई, इसके लिए पुलिस को उसके सीडीआर रिपोर्ट का इंतजार है।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : नानकमत्ता स्थित राइस मिल की दीवार पर लगे एंगिल से युवक की लाश की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भले ही हैंगिंग से मौत की पुष्टि हुई हो। लेकिन कई सवाल छोड़ गए हैं। आत्महत्या करने के लिए पहले गाजियाबाद से खटीमा में होटल लेना और फिर नानकमत्ता में मौत को गले लगा लेना, यह बात किसी के गले नहीं उतर रही है। राइस मिल की दीवार की ऊंचाई करीब नौ फीट व एंगिल करीब चार से पांच फीट लंबी है। ऐसे में दीवार पर युवक कैैसे चढ़ा, घटना स्थल पर दीवार पर चढ़ने के लिए कोई चीज भी नहीं मिली है। इसे लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। ऐसे में आत्महत्या या उसकी हत्या की गई, इसके लिए पुलिस को उसके सीडीआर रिपोर्ट का इंतजार है।

सोमवार सुबह पचपेड़ा भट्टा, नानकमत्ता में रामा राइस मिल के पीछे बनी दीवार में लगे एंगिल में गाजियाबाद निवासी पवन बोहरा नामक युवक की लाश लटकी मिली थी। उसकी जेब से पूर्णागिरि होटल टनकपुर रोड खटीमा के कमरा नंबर 215 की एक चाबी मिली। जिस एंगिल से फंदे में लटका शव दीवार के बाहर मिला था, वहां पर झाडियां हैं। घटना स्थल पर मौजूद लोग यही सवाल उठा रहे थे कि गाजियाबाद से युवक जब खटीमा के एक होटल में रह रहा था तो वह आत्महत्या के लिए करीब 25 किलोमीटर दूर नानकमत्ता में क्यों आएगा। यदि आत्महत्या करना ही था तो कमरे में ही कर सकता था। आखिर नानकमत्ता किस साधन से पहुंचा, उसे कैसे कि आत्महत्या करने के लिए राइस मिल सही जगह है, युवक किस काम से होटल में आकर रुका था, युवक ने जो मोबाइल नंबर होटल में इंट्री रजिस्टर में दर्ज कराया है, उस नंबर पर पुलिस ने मिलाया तो बंद जा रहा है,मोबाइल भी गायब है।

आत्महत्या के समय युवक मोबाइल क्यों फेंकेगा, क्योंकि उसकी जेब में आधार कार्ड मिला है,जिससे उसकी पहचान हुई थी। यह भी चर्चा थी कि कहीं आशिकी या लेन देन के चक्कर में जान तो नहीं गई। खास बात यह है कि जहां पर युवक लटका मिला था, वहां पर कोई ऐसी चीज नहीं मिली कि जिसके सहारे वह दीवार पर चढ़ सके। पुलिस के मुताबिक दीवार की ऊंचाई करीब नौ फीट व लोहे की एंगिल करीब चार से पांच फीट लंबाई है। इसकी जांच के लिए होटल का रजिस्टर भी मंगवा लिया। खटीमा से वह किस काम से नानकमत्ता गया और उसे किसने बुलाया था। कहीं ऐसा तो नहीं कि हत्या कर साक्ष छिपाने के लिए युवक का शव एंगिल में लटकाया गया हो। पुलिस जांच करती हे तो कमरा नंबर 215 से मौत की असलियत तक पहुंच सकती है।

कमरा किसी ने बुक कराया होगा तो उससे पहले और घटना से कुछ समय किसी न किसी से मोबाइल पर बात हुई होगी। हालांकि इन तमाम सवालों के जवाब पाने और हत्या या आत्महत्या की पुष्टि के लिए अब पुलिस को केवल उसके मोबाइल की सीडीआर रिपोर्ट का इंतजार है। साथ ही उसके गाजियाबाद से खटीमा और नानकमत्ता आने के संबंध में जानकारी के लिए पुलिस को उसके स्वजनों का इंतजार है। सीओ खटीमा मनोज कुमार ठाकुर ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग से मौत की पुष्टि हुई है। सीडीआर रिपोर्ट और उसके स्वजनोें के पहुंचने का इंतजार किया है। इसके बाद ही सारे रहस्य से परदा उठेगा।

chat bot
आपका साथी