अलविदा एनडी : सर्किट हाउस से रानीबाग तक पुलिस का पहरा

पूर्व केंद्रीय मंत्री और यूपी-उत्तराखंड के पूर्व सीएम पंडित नारायण दत्त तिवारी की अंतिम यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन ने कड़ी बंदोबस्त की है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 21 Oct 2018 05:05 AM (IST) Updated:Sun, 21 Oct 2018 05:05 AM (IST)
अलविदा एनडी : सर्किट हाउस से रानीबाग तक पुलिस का पहरा
अलविदा एनडी : सर्किट हाउस से रानीबाग तक पुलिस का पहरा

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : पूर्व केंद्रीय मंत्री और यूपी-उत्तराखंड के पूर्व सीएम पंडित नारायण दत्त तिवारी के अंतिम दर्शन/यात्रा को लेकर पुलिस ने तैयारी कर ली है। बड़ी संख्या में वीवीआइपी व जनता के उमड़ने को लेकर सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया जाएगा। काठगोदाम और सर्किट हाउस से चित्रशिला घाट तक पुलिस मुस्तैद रहेगी।

कैंप कार्यालय में शनिवार को बैठक लेते हुए एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने कहा कि काठगोदाम सर्किट हाउस में पार्थिव देह के अंतिम दर्शन के लिए उत्तराखंड के अलावा अन्य जगहों से भी लोग पहुंचेंगे। लिहाजा सर्किट हाउस से लेकर रानीबाग स्थित चित्रशिला घाट तक पुलिस तैनात रहेगी। इस दौरान दो एसपी, तीन सीओ, पांच कोतवाल, एलआइयू इंस्पेक्टर, एक टीआइ, सीपीयू इंस्पेक्टर, चार थानाध्यक्ष, 40 दारोगा, छह हेड कांस्टेबल, 44 सिपाही, पांच महिला एसआइ के अलावा पीएसी की एक-एक कंपनी व प्लाटून सुरक्षा ड्यूटी में जुटेगी। बैठक में एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव और सीओ डीसी ढौंडियाल, कोतवाल विक्रम सिंह राठौर, टीआइ महेश चंद्रा, एसओ काठगोदाम कमाल हसन मौजूद रहे। पहाड़ से मैदान तक का ट्रैफिक डायवर्ट

हल्द्वानी: सर्किट हाउस में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्रियों के साथ ही तमाम राजनेता मौजूद रहेंगे। भारी संख्या में गाड़ियां पहुंचेंगी। लिहाजा ट्रैफिक को सुचारू रखने व पार्किंग व्यवस्था बनाने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। एसएसपी ने बैठक के दौरान रूट डायवर्जन व पार्किंग प्लान तैयार किया है। किसी भी दशा में वाहनों को मुख्य मार्ग पर रुकने नहीं दिया जाएगा। डायवर्जन

-1 : शहर से पहाड़ जाने वाले समस्त व्यावसायिक वाहनों को अंतिम दर्शन व अंत्येष्टि के दौरान गौलापार स्थित खेड़ा चौराहे पर रोका जाएगा। इन वाहनों को कालाढूंगी से रूसी बाइपास, च्योलीकोट होते हुए भवाली जाने दिया जाएगा।

2-पहाड़ से हल्द्वानी आने वाले व्यावसायिक वाहन खुटानी बैंड एवं भवाली तिराहे से मोड़ने के बाद वाया रूसी बाइपास से कालाढूंगी भेजे जाएंगे।

3-चित्रशिला में अंत्येष्टि के दौरान पर्वतीय मार्गो से आने वाले छोटे वाहन खुटानी बैंड (भीमताल) से डायवर्ट कर भवाली तिराहे से च्योलीकोट होते हुए रूसी बाइपास से कालाढूंगी की ओर निकलेंगे।

4-हल्द्वानी से पहाड़ की ओर जाने वाले सभी वाहन अंतिम यात्रा व अंत्येष्टि होने तक कालाढूंगी से रूसी बाइपास होते हुए च्योलीकोट की ओर मुड़ेंगे।

5-सितारगंज व चोरगलिया से आने वाले वाहन (अंतिम दर्शन/अंतिम संस्कार में आने वाले वाहनों को छोड़कर) खेड़ा चौराहे से तीनपानी, हल्द्वानी की ओर डायवर्ट होंगे। पार्किंग व्यवस्था

1-सर्किट हाउस में अंतिम दर्शन के दौरान वाहनों को एनएचपीसी, एनटीपीसी व आयकर भवन की पार्किंग में पार्क किया जाएगा। वहीं, अन्य वाहन सड़क के किनारे खड़े होंगे।

2-अंत्येष्टि के दौरान आने वाले अन्य वाहन एचएमटी रानीबाग की पार्किग में खड़े किए जाएंगे। पहाड़ से आने वाले वाहन भी यहीं पार्क होंगे। यहां से लोग पैदल चित्रशिला घाट पहुंचेंगे। वहीं, बचे वाहन राजकीय इंटर कॉलेज काठगोदाम में पार्क होंगे।

chat bot
आपका साथी