हाईवे बना रही कंपनी के लिए गौला में खुला गेट

एनएच 74 का निर्माण कर रही सद्भाव कंपनी के लिए गौलापार में गेट खोल दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 06:00 AM (IST)
हाईवे बना रही कंपनी के लिए गौला में खुला गेट
हाईवे बना रही कंपनी के लिए गौला में खुला गेट

जासं, हल्द्वानी : एनएच 74 का निर्माण कर रही सद्भाव कंपनी के लिए गौलापार स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम के पास गेट खोल दिया गया है। शनिवार को गेट खोलने के साथ ही दो वाहनों से उपखनिज का ढुलान किया गया। हालांकि पहले दिन गेट पर लगे साफ्टवेयर समझने में वन निगम कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। रविवार से वाहनों की संख्या बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

शासन ने सद्भाव कंपनी के लिए एक गेट खोलने के आदेश दिए थे। कांग्रेसियों के विरोध के बीच वन विभाग व वन निगम ने शनिवार को गेट खोलकर खनन निकासी का शुभारंभ किया। इस गेट से नौ लाख घनमीटर उपखनिज कंपनी को दिया जाएगा। गौला रेंज के रेंज अफसर गणेश त्रिपाठी ने बताया कि पहले दिन दो वाहनों की निकासी की गई। अब तक कंपनी के गेट पर 16 वाहन पंजीकृत हैं। धीरे-धीरे इनकी संख्या बढ़ेगी। रविवार से उपखनिज ढुलान के लिए भी वाहन बढ़ने की संभावना है।

:::::::::::::::::::

कांग्रेसियों ने निजी कंपनी को गेट देने के खिलाफ खोला मोर्चा

हल्द्वानी : महानगर कांग्रेस कमेटी ने एनएच बना रही कंपनी के लिए अलग गेट खोलने पर विरोध तेज कर दिया है। शनिवार को महानगर अध्यक्ष राहुल छिमवाल के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपकर गेट बंद करने की मांग करने के साथ ही आंदोलन की चेतावनी दी है।

महानगर अध्यक्ष राहुल छिमवाल की ओर से दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि गौला नदी से लाखों लोग प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से निर्भर हैं। बरसात कम होने की वजह से इस साल गौला में उपखनिज भी कम है। निजी कंपनी के लिए जिस स्थान पर गेट खोला गया है, वहां गौला नदी से क्षमता से कहीं अधिक घनमीटर चुगान हो जाएगा। इससे अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम, रेलवे लाइन व काठगोदाम पुल पर भी खतरा पैदा हो जाएगा। ज्ञापन में एआइसीसी सदस्य सुमित हृदयेश, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य हेमंत बगड्वाल, पम्मी सैफी, हुकुम सिंह कुंवर, राजेंद्र सिंह जीना, तौफीक अहमद, भीम सिंह, जाकिर हुसैन, शारिक खान, कुंदन नेगी, वीसी तिवारी, प्रयाग भट्ट आदि के हस्ताक्षर हैं।

chat bot
आपका साथी