जान जोखिम में डाल रहे पेंट के दुकानदारों को नोटिस, बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य को था खतरा

रामलीला मोहल्ले में खुले में आलमारियों में पेंट होने की शिकायत पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज कांडपाल ने स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले तीन दुकानदारों को नोटिस दिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 12:52 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 12:52 PM (IST)
जान जोखिम में डाल रहे पेंट के दुकानदारों को नोटिस, बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य को था खतरा
जान जोखिम में डाल रहे पेंट के दुकानदारों को नोटिस, बच्‍चों के स्‍वास्‍थ्‍य को था खतरा

हल्द्वानी, जेएनएन : रामलीला मोहल्ले में खुले में आलमारियों में पेंट होने की शिकायत पर अब नगर निगम जाग गया है। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज कांडपाल ने स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले तीन दुकानदारों को नोटिस दे दिया है। साथ ही 10 दिन के भीतर इस तरह के कार्य को हटाने निर्देश दिए हैं। रामलीला मोहल्ले में रहने वाले लोगों ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी को पीड़ा बताई थी। नीलम मठपाल, पुष्पा त्रिपाठी, अनुराग, भागीरथी साह, अमृता, संगीता, हेमा बिष्ट, पदमा गुप्ता, गणेश चंद्र शास्त्री, विजय कुमार साह, प्रमोद चंद्र भट्ट, कमला भट्ट समेत तमाम लोगों के हस्ताक्षरयुक्त शिकायती पत्र में लिखा है कि खुले में पेंट होने से इसके घातक कण हमें व हमारे छोटे बच्चों की सांस में चले जाते हैं। इससे स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें होने लगी हैं। यहां तक की गंभीर बीमारी का खतरा बना हुआ है। उन्होंने जल्द पेंट संबंधी कार्य बंद कराने का अनुरोध किया।

इस पर नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने सख्ती दिखाई। डॉ. कांडपाल का कहना है, चार दुकानदारों नोटिस भेजा गया है। इस कार्य को हटाने के लिए 10 दिन का समय दिया गया है। इसके बाद भी नहीं हटाया तो आगे की कार्रवाई की जाएगी। पार्षद तन्मय रावत का कहना है कि स्थानीय लोगों ने मुझे समस्या बताई। इस समस्या को संबंधित अधिकारी को अवगत कराया। नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज कांडपाल ने कहा कि पेंट के कण हवा में उडऩे से सांस संबंधी परेशानी होती है। दमा के अलावा कैंसर तक की बीमारी होने का खतरा रहता है। इस तरह की लापरवाही बरतने पर चार दुकानदारों को नोटिस भेजे गए हैं। यह जागरूकता की बात है, वर्ना पेंट होना लोगों को सामान्‍य सी बात लगती है। हमारे समाज में इसे हल्‍के में लिया जाता है। यह अच्‍छी बात है कि इसे नगर निगम ने संज्ञान में लिया।

दो दुकानदारों ने नहीं लिया नोटिस : नगर निगम का कर्मचारी जब नोटिस देने गया तो दो दुकानदारों ने नोटिस नहीं लिया। अब इन्हें नोटिस डाक के माध्यम से भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें : शहर यूनीपोल, होर्डिंग लगाने वाली कंपनी 1.22 करोड़ का जुर्माना

chat bot
आपका साथी