तीसरे दिन चार प्रत्याशियों ने करवाया नामांकन, आधा दर्जन ने खरीदा नामांकन पत्र

लोकसभा चुनाव में दो दिन की खामोशी के बाद तीसरे दिन चार प्रत्याशियों ने नामांकन करवाया। जिसमें बसपा वाम मोर्चा सहित कुल चार उम्मीदवारों ने लोकसभा चुनाव में दावेदारी पेश की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 07:12 PM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 07:12 PM (IST)
तीसरे दिन चार प्रत्याशियों ने करवाया नामांकन, आधा दर्जन ने खरीदा नामांकन पत्र
तीसरे दिन चार प्रत्याशियों ने करवाया नामांकन, आधा दर्जन ने खरीदा नामांकन पत्र

रुद्रपुर, जेएनएन : लोकसभा चुनाव में दो दिन की खामोशी के बाद तीसरे दिन चार प्रत्याशियों ने नामांकन करवाया। जिसमें बसपा, वाम मोर्चा सहित कुल चार उम्मीदवारों ने लोकसभा चुनाव में दावेदारी पेश की, जबकि करीब आधा दर्जन लोगों ने नामांकन पत्र प्राप्त किया।

नैनीताल-ऊधमसिंह नगर लोकसभा सीट के लिए नामांकन प्रक्रिया बीते 18 मार्च से ही शुरू हो गई है। लेकिन पहले व दूसरे दिन नामांकन के लिए कोई भी प्रत्याशी नहीं पहुंचा। जिसके बाद शुक्रवार को नामांकन के लिए लोग पहुंचने लगे। जिसमें सबसे पहले वाम मोर्चा के संयुक्त प्रत्याशी कैलाश पांडे ने नामांकन किया। दूसरे प्रत्याशी प्रगतिशील लोक मंच के प्रेम प्रसाद आर्या रहे। इसके बाद बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी नवनीत अग्रवाल व आखिर में निर्दलीय अब्दुल वहीद ने नामांकन किया। शाम चार बजे तक प्रत्याशियों ने सहायक निर्वाचन अधिकारी जगदीश कांडपाल व मुक्ता मिश्र के समक्ष नामांकन पत्र भरा।

भाजपा ने लिया पांच सेट नामांकन पत्र

भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी की घोषणा होने के बाद नामांकन की तैयारी भी शुरू हो गई है। बार काउंसिल के अध्यक्ष दिवाकर पांडे ने भाजपा प्रत्याशी के लिए पांच सेट नामांकन पत्र प्राप्त किया। माना जा रहा है कि भाजपा से अजय भट्ट 25 मार्च को नामांकन करेंगे।

पुलिस से हुई बहस

भाजपा के प्रतिनिधि दिवाकर पांडे की पुलिस से बहस भी हो गई। नामांकन पत्र लेने जाते समय पुलिस ने विवरण दर्ज करने व तलाशी की बात कही। जिसके बाद अधिवक्ता दिवाकर पांडे ने चुनाव आयोग की ऐसी कोई गाइडलाइन नहीं होने की बात बताई। महिला एसआई ने जब अधिवक्ता को वहां से जाने के लिए कह दिया। जिसके बाद दोनों के बीच बहस हो गई। थानाध्यक्ष पंतनगर प्रदीप कुमार ने दोनों पक्षों को शांत किया।

यह भी पढ़ें : नैनीताल लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के तीन दावेदार मैदान में, जल्‍द फाइनल होगा टिकट

यह भी पढ़ें : राज्यसभा सदस्य प्रदीप टम्टा 25 मार्च को कांग्रेस के टिकट पर करेंगे नामांकन, जानिए

chat bot
आपका साथी