नैनीताल के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, स्वजनों ने हत्या करार देकर उठाई जांच की मांग

मृत युवक के परिवारीजनों का कहना है कि तीन घंटे तक दोस्तों ने घटना की जानकारी क्यों नहीं दी यदि बाइक हादसे की शिकार हुई तो बाइक क्षतिग्रस्त क्यों नहीं हुई। बाइक में तो एक खरोंच तक नहीं लगी है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 02 Jul 2022 01:16 PM (IST) Updated:Sat, 02 Jul 2022 01:16 PM (IST)
नैनीताल के युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, स्वजनों ने हत्या करार देकर उठाई जांच की मांग
दोस्तों के अनुसार ज्योलीकोट से एक किमी पहले पंकज की बाइक का एक्सीडेंट हो गया।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। शहर के होनहार युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। स्वजनों ने इसे हत्या करार देते हुए जांच की मांग की है। साथ ही दोस्तों पर शक जताया है। स्वजनों ने तल्लीताल थाने में तहरीर दी है। इकलौते पुत्र की मौत से परिवार पर दुःख का पहाड़ टूट पड़ा है। 

मूल रूप से अल्मोड़ा लिंजोटी व हाल स्टाफ हाउस मल्लीताल निवासी सुरेश सिंह गैंड़ा शहर में टूरिस्ट गाइड हैं। उनकी तीन संतानों में इकलौता बेटा 24 वर्षीय पंकज खुद की टैक्सी चलाने के साथ ही डीएसबी से स्नातक कर लॉ की तैयारी भी कर रहा था। स्वजनों के अनुसार पंकज की बाइक खराब हुई तो दोस्तों के साथ उसे पिकअप में रखकर हल्द्वानी ठीक कराने ले गए। पंकज अपनी टैक्सी को खड़ी कर गया। 

19 जून की सायं करीब साढ़े सात बजे पंकज अपनी बाइक से व उसके दोस्त दूसरी बाइक से हल्द्वानी से नैनीताल आ रहे थे। दोस्तों के अनुसार ज्योलीकोट से एक किमी पहले पंकज की बाइक का एक्सीडेंट हो गया। उसे एम्बुलेंस से हल्द्वानी भेजा गया। हालत बिगड़ी तो बरेली राममूर्ति अस्पताल ले गए, जहां 31 मई की रात उसने दम तोड़ दिया।  स्वजनों को दोस्तों ने बताया कि उनके पास एक दारू की बोतल थी, जो तीनों ने रास्ते मे पी थी। 

पंकज का एक्सीडेंट कैसे हुआ, यह उन्हें भी पता नहीं है। स्वजनों का आरोप है कि जब पंकज का एक्सीडेंट शाम साढ़े सात बजे हो गया तो उन्हें पड़ोसी के माध्यम से रात दो बजे सूचना मिली। पंकज के दोस्तों का कहना था कि घरवालों का नंबर उनके पास नहीं था। नंबर जुटाकर रात दस बजे घटना की जानकारी दी।

स्वजनों ने सवाल उठाया कि तीन घंटे तक दोस्तों ने घटना की जानकारी क्यों नहीं दी, यदि बाइक हादसे की शिकार हुई तो बाइक क्षतिग्रस्त क्यों नहीं हुई। बाइक में तो एक खरोंच तक नहीं लगी है। पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी