नेशनल गोल्फ सर्किट से जुड़ेगा नैनीताल

जागरण संवाददाता, नैनीताल : राजभवन गोल्फ कोर्स में अगले माह इंडियन गोल्फ यूनियन का अंडर-17 नेशनल गोल्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Apr 2018 07:51 PM (IST) Updated:Sun, 08 Apr 2018 07:51 PM (IST)
नेशनल गोल्फ सर्किट से जुड़ेगा नैनीताल
नेशनल गोल्फ सर्किट से जुड़ेगा नैनीताल

जागरण संवाददाता, नैनीताल : राजभवन गोल्फ कोर्स में अगले माह इंडियन गोल्फ यूनियन का अंडर-17 नेशनल गोल्फ टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें देशभर से 50 गोल्फर शामिल होंगे। आयोजन को हरी झंडी मिलने के बाद नैनीताल राजभवन गोल्फ कोर्स के नेशनल गोल्फ सर्किट से जुड़ने की संभावनाएं प्रबल हो गई हैं।

राजभवन गोल्फ क्लब की ओर से 25 से 27 मई तक चलने वाले गवर्नर्स टूर्नामेंट की तैयारियां शुरू हो गई हैं। राज्यपाल डॉ. केके पॉल की पहल पर इस बार गवर्नर्स कप से पहले इंटरस्कूल गोल्फ टूर्नामेंट होगा। इसके लिए नैनीताल के विद्यालयों में प्रत्येक से दस बच्चों को कोचिंग के लिए चुना जाएगा। 15 अप्रैल से 15 मई तक की कोचिंग में बेहतरीन खेल दिखाने वाले प्रत्येक स्कूल के चार बच्चों का चयन इंटर स्कूल प्रतियोगिता के लिए होगा। जिसका फाइनल 20 मई को होगा। राजभवन गोल्फ क्लब के कैप्टन कर्नल हरीश साह ने बताया कि इंडियन गोल्फ यूनियन की ओर से नॉर्थ जॉन-अंडर-17 नेशनल टूर्नामेंट को मंजूरी प्रदान कर दी गई है। प्रतियोगिता 29, 30 व 31 मई को होगी। क्लब के लिए यह उपलब्धि मानी जा सकती है। जिसके लिए पिछले दो साल से प्रयास चल रहे थे। उन्होंने बताया कि अंडर-17 प्रतियोगिता के अव्वल गोल्फर को अंक मिलेंगे, जो नेशनल-इंटरनेशनल प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई करने में मददगार बनेंगे। 45 एकड़ में फैला है खूबसूरत गोल्फ कोर्स

नैनीताल राजभवन का 45 एकड़ क्षेत्रफल में फैला गोल्फ कोर्स दुनिया के खूबसूरत कोर्सो में एक है। क्लब के सुपरवाइजर आनंद चंद्र आर्य बताते हैं कि 18 होल के इस कोर्स में 61 पार हैं, जबकि दूरी 285 यार्ड है। भारत में पहला गोल्फ कोर्स रॉयल क्लब कलकत्ता का 1826 में बना था। जबकि नैनीताल राजभवन गोल्फ कोर्स 1926 में तैयार किया गया था। यह भारत का पांचवा गोल्फ कोर्स है।

chat bot
आपका साथी