नैनीताल और पंतनगर रोड पर आया हाथियों का झुंड, मचा हड़कंप; लगा जाम

नैनीताल और पंतनगर रोड पर हाथियों का झुंड आ गया। इससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। जिससे चालकों ने अपने वाहन रोक लिए। करीब 10 मिनट बाद हाथियों के जंगल में वापस जाने के बाद यातायात संचालित हुई।

By vinod kumarEdited By: Publish:Sun, 19 Mar 2023 12:16 PM (IST) Updated:Sun, 19 Mar 2023 12:16 PM (IST)
नैनीताल और पंतनगर रोड पर आया हाथियों का झुंड, मचा हड़कंप; लगा जाम
नैनीताल और पंतनगर रोड पर हाथियों का झुंड आ गया।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: नैनीताल और पंतनगर रोड पर हाथियों का झुंड आ गया। इससे वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर पहुंचे वन कर्मी उन पर नजर रखे रहे। बाद में हाथियों के जंगल में जाने के बाद ही यातायात सुचारू हुई।

रुद्रपुर, पंतनगर, दिनेशपुर से सटे जंगल में हाथियों के कई झुंड हैं। कई बार हाथी, तेंदुआ, नील गाय समेत अन्य जंगली जानवर भटककर और भोजन तथा पानी की तलाश में आबादी क्षेत्र में आ जाते हैं। शनिवार रात आठ बजे के आसपास टांडा जंगल से हाथी नैनीताल रोड पर आ गए। जिससे चालकों ने अपने वाहन रोक लिए। करीब 10 मिनट बाद हाथियों के जंगल में वापस जाने के बाद यातायात संचालित हुई।

इधर, इससे पहले शाम को हाथी हल्दी पंतनगर रेलवे स्टेशन होते हुए पंतनगर रोड पर आ गए। यह देख चालकों ने अपने वाहन दूर ही रोक लिए। जिससे मौके पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। सूचना पर वन दरोगा शशि वर्धन अधिकारी वन कर्मियों के साथ पहुंचे और हाथियों पर नजर रखे रहे।

बाद में हाथियों के जंगल में चले जाने के बाद यातायात व्यवस्था सुचारू हुई। वन दरोगा शशि वर्धन अधिकारी ने बताया कि टांडा जंगल में हाथियों के कई झुंड है, जो अक्सर आबादी क्षेत्र में आ जाते हैं। वन विभाग नजर रखे हुए है।

chat bot
आपका साथी