छात्रसंघ पदाधिकारी बताकर कॉलेज परिसर में निर्माण कार्य करने वाले मजदूरों से मांगी रंगदारी

एमबीपीजी कॉलेज एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार कुछ युवकों ने गुंडागर्दी की हद पार करते हुए खुद को छात्रनेता बताकर कॉलेज परिसर में निर्माण कार्य में लगे मजदूरों से ही रंगदारी मा

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 08 Nov 2019 05:12 PM (IST) Updated:Fri, 08 Nov 2019 05:12 PM (IST)
छात्रसंघ पदाधिकारी बताकर कॉलेज परिसर में निर्माण कार्य करने वाले मजदूरों से मांगी रंगदारी
छात्रसंघ पदाधिकारी बताकर कॉलेज परिसर में निर्माण कार्य करने वाले मजदूरों से मांगी रंगदारी

हल्द्वानी, जेएनएन : एमबीपीजी कॉलेज एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार कुछ युवकों ने गुंडागर्दी की हद पार करते हुए खुद को छात्रनेता बताकर कॉलेज परिसर में निर्माण कार्य में लगे मजदूरों से ही रंगदारी मांग ली। मना करने पर मजदूरों का सारा सामान तहस-नहस कर उनके साथ मारपीट भी की गई। मामले की जानकारी कार्यदायी संस्था की ओर से कॉलेज प्रशासन को दी गई। जिसके बाद तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन कर मामले की तफ्तीश को कहा गया है।

जानकारी के अनुसार बीते दो नवंबर को शाम पांच बजे के आसपास चार युवक एमबीपीजी कॉलेज में दाखिल हुए। इसके बाद वे परिसर में निर्माणाधीन बहुउद्देशीय भवन में पहुंचे और वहां एल्यूमीनियम व फॉल सीलिंग कार्य में लगे चार मजदूरों को डरा धमकाकर पैसे मांगने लगे। मजदूरों ने जब इसका विरोध किया तो चारों युवकों ने खुद को छात्रसंघ पदाधिकारी बताकर उनकी जमकर धुनाई लगा दी और सारा सामान बिखेर दिया। दबंगई दिखाने वाले चारों युवक वहां से जाते-जाते मजदूरों को धमकी भी दे गए। जिसके बाद मजदूरों ने काम पर आना ही छोड़ दिया।

मामले की जानकारी मिलते ही कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम की ओर से लिखित तौर पर इसकी शिकायत कॉलेज प्रशासन से की गई। इधर, प्राचार्या डॉ. बीना खंडूड़ी ने तीन सदस्यीय कमेटी बनाते हुए मामले की जांच कर आख्या जल्द देने को कहा है। कमेटी में चीफ प्रॉक्टर डॉ. विनय विद्यालंकार व रूसा के नोडल अधिकारी डॉ. गोविंद पाठक को शामिल किया गया है।

प्राचार्य को भेजा गया है पत्र

एमसी जोशी, सहायक अभियंता, उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम ने बताया कि निर्माण कार्य में लगे चार मजदूरों के साथ चार अज्ञात युवकों ने खुद को छात्रसंघ पदाधिकारी बताते हुए मारपीट व गालीगलौज की। इस संबंध में प्राचार्या को पत्र भेजा गया है। मैंने खुद भी उनसे मुलाकात की है।

प्राचार्य ने कहा युवकों की पहचान करने को कहा गया है

डॉ. बीना खंडूड़ी, प्राचार्य, एमबीपीजी कॉलेज हल्द्वानी ने बताया कि यूपी निर्माण निगम का शिकायती पत्र मिला है। चीफ प्रॉक्टर व रूसा के नोडल अधिकारी के नाम पत्र जारी कर मारपीट करने वाले युवकों की पहचान करने को कहा गया है। जांच के लिए कमेटी गठित की गई है।

यह भी पढ़ें :  शादी के बंधन में बंधने वाले रोहित और स्निग्‍धा मेहमानों को देंगे कपड़े के बैग

chat bot
आपका साथी