फतेहपुर में देवी मंदिर के पास फिर दिखा तेंदुआ, ग्रामीणों के शोर-शराबे के बाद जंगल में भागा

नैनीताल जिले में हल्द्वानी से सटे मल्ला फतेहपुर में मंगलवार की शाम फिर गुलदार दिख गया। सिंचाई के लिए पानी लगाने जा रहे ग्रामीण के तेंदुए को देखने के बाद पूरे गांव में शोर मच गया। ग्रामीणों के साथ ही वन विभाग की टीम भी पहुँच गई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 07 Oct 2020 07:35 AM (IST) Updated:Wed, 07 Oct 2020 07:35 AM (IST)
फतेहपुर में देवी मंदिर के पास फिर दिखा तेंदुआ, ग्रामीणों के शोर-शराबे के बाद जंगल में भागा
नैनीताल जिले में हल्द्वानी से सटे मल्ला फतेहपुर में मंगलवार की शाम फिर गुलदार दिख गया।

हल्द्वानी, जेएनएन : नैनीताल जिले में हल्द्वानी से सटे मल्ला फतेहपुर में मंगलवार की शाम फिर गुलदार दिख गया। सिंचाई के लिए पानी लगाने जा रहे ग्रामीण के तेंदुए को देखने के बाद पूरे गांव में शोर मच गया। ग्रामीणों के साथ ही वन विभाग की टीम भी पहुँच गई। हालांकि तेंदुआ लोगों के शोर शराबे के कारण जंगल की ओर भाग गया था। तेंदुए की लगातार दस्तक के बाद से ग्रामीणों में खाैफ बना हुआ है। मल्ला फतेहपुर में रहने वाले लाल सिंह खेतों के लिए पानी लगाने शाम के समय सात बजे जा रहे थे। देवी मंदिर के पास उन्हें तेंदुआ दिख गया। उन्होंने शोर मचाकर ग्रामीणों को मदद के लिए बुलाया। कुछ ही देर में ग्रामीण मौके पर पहुँच गए। इसी दौरान पेट्रोलिंग कर रही वन विभाग की टीम भी आ गई। वन विभाग के साथ ग्रामीणों ने काफी दूर तक तेंदुए को ढूंढा, लेकिन वह नहीं मिला।

सोमवार को फतेहपुर में गुलदार ने सुबह जंगल घास काटने गयी 15 साल की किशोरी प्रियंका और शाम को आंगन में खेल रहे 10 माह के शनि पर हमला कर दिया था। एक दिन में गुलदार के दो घटनाएं करने से भड़के जनप्रतिनिधियों ने शाम को ही मंगलवार को वन विभाग के खिलाफ धरना-प्रदर्शन का एलान किया। सुबह 10 बजे से जनप्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने रेंजर कार्यालय पहुंचकर धरना शुरू कर दिया। उन्होंने वन विभाग के अफसरों के साथ जमकर नारेबाजी की। आंदोलन का नेतृत्व कर रहीं ग्राम प्रधान गुजरौड़ा रितु जोशी और पूर्व जिपं सदस्य नीरज तिवाड़ी ने कहा कि अब तक गुलदार फतेहपुर व आसपास के क्षेत्रों में आठ लोगों को निवाला बनाने की कोशिश कर चुका है।

वन विभाग ने की मुनादी, बांटे पटाखे

वन विभाग ने शाम को फतेहपुर गांव में मुनादी कर बिना जरूरी कारण के घर से नहीं निकलने और अकेले कहीं नहीं जाने की अपील की। उन्होंने ग्रामीणों को पटाखे भी दिए हैं।

chat bot
आपका साथी