कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षाएं आज से, अब 18 तक ऑनलाइन भरे जाएंगे आवेदन

कुमाऊं विवि के संस्थागत व पूर्व छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं बुधवार से शुरू हो रही हैं। सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए करीब 78 हजार जबकि वार्षिक परीक्षा के लिए 16 हजार छात्रों ने आवेदन किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 15 May 2019 11:22 AM (IST) Updated:Wed, 15 May 2019 11:22 AM (IST)
कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षाएं आज से, अब 18 तक ऑनलाइन भरे जाएंगे आवेदन
कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षाएं आज से, अब 18 तक ऑनलाइन भरे जाएंगे आवेदन

नैनीताल, जेएनएन : कुमाऊं विवि के संस्थागत व पूर्व छात्र-छात्राओं की परीक्षाएं बुधवार से शुरू हो रही हैं। सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए करीब 78 हजार, जबकि वार्षिक परीक्षा के लिए 16 हजार छात्रों ने आवेदन किया है। वहीं अभी तक आवेदन से वंचित विद्यार्थियों को विवि ने 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ 18 मई तक ऑनलाइन आवेदन करने का अंतिम मौका दिया है। अभ्यर्थियों को क्रेडिट, डेबिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से परीक्षा शुल्क जमा करना होगा। साथ ही संबंधित महाविद्यालय या कॉलेज से प्रवेश सत्यापित भी कराना होगा। परीक्षा में अर्हता नहीं रखने वाले व अनुत्तीर्ण छात्र-छात्राएं यदि परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करते हैं तो उनके परीक्षाफल को निरस्त करने का अधिकार विवि को होगा, ये परीक्षार्थी शपथ पत्र देने के बाद परीक्षा में शामिल हो सकते हैं ।

परीक्षा नियंत्रक प्रो. संजय पंत की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, विवि की बीए, बीएससी, बीकॉम द्वितीय, चतुर्थ व छठे सेमेस्टर मुख्य परीक्षा व स्पेशल बैक, एमए, एमकॉम, एमएससी द्वितीय व चतुर्थ सेमेस्टर परीक्षाएं बुधवार से होनी हैं, जिसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। वहीं, परीक्षा फार्म भरने से वंचित छात्रों की समस्याओं पर मंगलवार दोपहर डीएसबी छात्रसंघ अध्यक्ष महेश मेहर के नेतृत्व में छात्रनेताओं ने विवि प्रशासनिक भवन में परीक्षा नियंत्रक से बात की। कहा कि आवेदन को लेकर तमाम विद्यार्थी चक्कर काट रहे हैं, मगर परीक्षा नियंत्रक ने तिथि बढ़ाने से मना कर दिया। इस पर छात्रनेता कुलपति के पास पहुंच गए, जिसके बाद आवेदन की तिथि 18 मई तक कर दी गई। कुलपति से मिलने वालों में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष पंकज भट्ट, हल्दूचौड़ छात्रसंघ अध्यक्ष अशोक नेगी, सचिव गौरव मठपाल, उपाध्यक्ष हिमांशु बमेटा,  सोनू कनवाल, मनोज बिष्टï, संजय बिष्टï आदि थे।

यह भी पढ़ें : अधूरे कामों की टीस के साथ विदा हुए प्रो. नौडि़याल

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी