दो फरवरी से हर सप्ताह तीन दिन चलेगी काठगोदाम-देहरादून स्‍पेशल ट्रेन

ट्रेन हर सप्ताह गुरुवार शुक्रवार और रविवार को काठगोदाम से शाम 755 बजे रवाना होगी और सुबह 420 बजे पर देहरादून पहुंचेगी। देहरादून से यही ट्रेन रात 1130 बजे रवाना होगी और सुबह 715 बजे काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:24 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 07:24 AM (IST)
दो फरवरी से हर सप्ताह तीन दिन चलेगी काठगोदाम-देहरादून स्‍पेशल ट्रेन
देहरादून से यही ट्रेन रात 11:30 बजे रवाना होगी और सुबह 7:15 बजे काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना काल में बंद रेलवे की सेवाएं अब दोबारा से शुरू होने लगी हैं। रेलवे ने दो फरवरी से काठगोदाम से देहरादून के लिए रेलवे सेवा शुरू कर दी है। अगले दो दिन में रेलवे स्पेशल ट्रेन के नाम से शुरू हो रही सेवा के लिए रिजर्वेशन शुरू कर देगा। कोरोना काल में ट्रेनों के देश व्‍यापी बंद होने के बाद से काठगोदाम से भी सभी रेलगाड़ि‍यों का संचालन रोक दिया गया था। इसके बाद ढील मिलने के बाद काठगोदाम से हावड़ा व देहरादून के लिए संचालन शुरू किया गया था। इसी बीच हरिद्वार लक्‍सर के बीच डबल लाइन ट्रैक का काम चलने के कारण नैनी-दून एक्‍सप्रेस को रद कर दिया गया। इससे नए साल मनाने वाले व यात्र‍ियों को काफी असुविधा हुई। अब इसे दोबारा शुरू होने की खबर से लोगों ने राहत की सांस ली है।

अब तक रेलवे काठगोदाम से देहरादून के लिए सुबह की सेवा संचालित कर रहा था। दो फरवरी से रेलवे ने शाम की सेवा शुरू करने का आदेश जारी किया है। काठगोदाम रेलवे स्टेशन अधीक्षक चयन राय ने बताया कि दो फरवरी से काठगोदाम से देहरादून को स्पेशल ट्रेन शुरू हो रही है। ये ट्रेन हर सप्ताह गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को काठगोदाम से शाम 7:55 बजे रवाना होगी और सुबह 4:20 बजे पर देहरादून पहुंचेगी। देहरादून से यही ट्रेन रात 11:30 बजे रवाना होगी और सुबह 7:15 बजे काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। वहीं रेलवे ने काठगोदाम से हावड़ा के लिए कोरोना काल में शुरू की गई पूजा स्पेशल ट्रेन का संचालन अग्रिम आदेश तक बढ़ा दिया है।

chat bot
आपका साथी