रुद्रपुर कानूनगो जमीन विवाद मामले में डेढ़ माह से हवालात में, बेटे ने खोला राज nainital news

ऊधमसिंह नगर जिले के प्रशासनिक महकमे में एक अजीबो गरीब मामला इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। मामला है वहां के रजिस्‍ट्रार कानूनगो से जुड़ा हुआ है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 Feb 2020 07:46 PM (IST) Updated:Fri, 07 Feb 2020 07:46 PM (IST)
रुद्रपुर कानूनगो जमीन विवाद मामले में डेढ़ माह से हवालात में, बेटे ने खोला राज nainital news
रुद्रपुर कानूनगो जमीन विवाद मामले में डेढ़ माह से हवालात में, बेटे ने खोला राज nainital news

रुद्रपुर, जेएनएन : ऊधमसिंह नगर जिले के प्रशासनिक महकमे में एक अजीबो गरीब मामला इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। मामला है वहां के रजिस्‍ट्रार कानूनगो से जुड़ा हुआ है। तकरीबन पिछले डेढ़ माह से लापता चल रहे कानूनगो की जानकारी के लिए जब घर पर एक नोटिस आया, उसके जवाब में बेट ने जो तस्‍दीक की, वह चौकाने वाली है। बेटे ने बताया है कि उसके कानूनगो पिता जमीन के विवाद में पिछले डेढ़ महीने से हवालात में हैं। यह बात सामने आने के बाद से तहसीलदार की भी कार्यप्रणाली सवालों के घेरे में है।

दो दिन की सीएल लेकर गए थे छुट्टी, लौटे नहीं

रजिस्ट्रार कानूनगो मोहन सिंह करीब डेढ़ माह से बिना बताए ड्यूटी से गायब हैं। काशीपुर के रहने वाले मोहन सिंह अक्टूबर 2019 में नैनीताल से स्थानांतरित होकर यहां आए हैं। तहसीलदार डॉ. अमृता शर्मा ने बताया कि रजिस्ट्रार कानूनगो मोहन सिंह ने 18 व 19 दिसंबर के लिए सीएल मांगी थी, तबसे वह ड्यूटी पर नहीं लौटे। करीब 15 दिन इंतजार के बाद मामले की सूचना डीएम नीरज खैरवाल को दी गई है। इसके बाद मोहन सिंह के काशीपुर स्थित आवास पर नोटिस भेजा गया, 29 जनवरी को कानूनगो के परिजनों ने जवाब दाखिल किया।

बेटे ने खोला पिता के जेल पहुंचने का राज

नायब तहसीलदार देवेंद्र बिष्ट ने बताया कि रजिस्ट्रार कानूनगो मोहन सिंह के पुत्र नितिन कुमार ने नोटिस के जबाब में लिखा है कि पिता पर नैनीताल जिले के रामनगर तहसील मेें किसी मामले में केस दर्ज है, जिसमें 18 दिसंबर को न्यायालय रामनगर ने उन्हें गिरफ्तार कर जिला कारागार हल्द्वानी भेज दिया। नोटिस का जबाब आने के बाद अधिकारी व कर्मचारी हैरान हैं।

दफ्तर में बना चर्चा का विषय

कानूनगो मोहन सिंह के जेल में होने की बात पता चलने पर तहसील में यह चर्चा का विषय बना हुआ है। इस संबंध में जब तहसीलदार व प्रशिक्षु आइएएस विशाल मिश्रा से बात की गई तो वह नोटिस का जबाब नहीं मिलने की पहेलियां बुझाने लगे। उन्होंने कहा कि एक नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर दोबारा नोटिस भेजा गया है।

यह भी पढ़ें : एसपी साहब, नेपाल के कैसिनो 12 करोड़ हार चुका हूं...रुपये देने वाला धमका रहा है

यह भी पढ़ें : नाबालिग किशोरी को भगाने का आरोपित युवक बाजपुर कोतवाली से हथकड़ी समेत फरार

chat bot
आपका साथी