चम्पावत, जेएनएन : नेपाल के कैसिनो में लाखों-करोड़ों की पूंजी लुटा चुके लोगों की पीड़ा अब जुबां पर आने लगी है। एसपी चंपावत के पास कुछ दिनों पहले आए एक व्यक्ति के फोन कॉल ने सबको चौंका दिया। जब कॉल करने वाले ने एसपी से कहा कि वह कैसिनो में 12 करोड़ रुपये हार चुका है और ब्याज पर रुपए देने वाले उसे परेशान कर रहे हैं। वह उसकी कार समेत अन्य वाहन जब्त करने की धमकी दे रहे हैं। हालांकि मामले में एसपी ने व्यक्ति से लिखित शिकायत करने को कहा। जिससे वह उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई कर सकें।

25 लोगों को किया जा चुका है चिन्हित

बीते दिनों एसपी ने खुफिया विभाग की रिपोर्ट के बाद भारतीयों को नेपाल में कैसिनो में भेजने व ब्याज पर पैसा देने वाले 25 लोगों को चिन्हित कर नाम उजागर किए थे। एसपी की इस कार्रवाई के बाद से बॉर्डर पर सात बजे के बाद पूरी तरह से आवाजाही बंद कर दी गई। केवल इमरजेंसी स्थिति में ही गेट खोलने के आदेश दिए गए हैं। बुधवार को बनबसा पहुंचा बरेली सिविल लाइन निवासी एक युवक ने एसपी लोकेश्वर सिंह को फोन कर कहा कि वह कैसिनो में 12 करोड़ रुपये हार चुका है।

लिखत शिकायत को तैयार नहीं पीडि़त

टनकपुर के एक युवक से पांच लाख रुपये ब्याज पर पैसे लिए थे। अब वह पैसे वापस लेने के लिए परेशान कर रहा है। साथ ही वह मेरी कार व अन्य सामान जब्त करने की धमकी दे रहा है। सूत्र बताते हैं संबंधित व्यक्ति बरेली में जानी मानी हस्ती है। उसके पास अपनी करीब 70 लाख की कार भी है। इस पर एसपी ने उसे शिकायत करने के बात कही। गुरुवार को जब एसपी ने संबंधित व्यक्ति के बारे में पता कराया तो पता चला कि वह व्यक्ति शिकायत करने को तैयार नहीं है।

एसपी ने कहा मामले की जांच कराई जा रही

चंपावत के एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि नेपाल कैसिनो में कई भारतीय बर्बाद हुए हैं। पुलिस की सख्ती के बाद बरेली के एक व्यक्ति ने फोन पर 12 करोड़ रुपये कैसिनो में हारने क बात कही और ब्याज पर पैसे देने वाले उसे परेशान करने की बात कह रहा था। जब पता कराया गया तो वह अब शिकायत करने से कतरा रहा है। इसकी जांच कराई जा रही है, अगर शिकायत की गई तो मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : स्मैक संग हाफिज का गुर्गा हल्‍द्वानी में गिरफ्तार, किच्‍छा में दो स्‍मैकिए धरे गए 

यह भी पढ़ें : नाबालिग किशोरी को भगाने का आरोपित युवक बाजपुर कोतवाली से हथकड़ी समेत फरार

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस