हल्द्वानी में पुलिस कर्मियों के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार, 26 बेड के वार्ड में सात पर ऑक्सीजन सुविधा

एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने पुलिस कर्मचारियों व उनके स्वजनों के लिए कोविड आइसोलेशन वार्ड बनाने के निर्देश दिए थे। ऐसे में पुलिस व उनके स्वजनों के कोरोना संक्रमित होने की दशा में काठगोदाम पुलिस चौकी व पुलिस लाइन नैनीताल में कोविड वार्ड तैयार किया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 07:17 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 07:17 AM (IST)
हल्द्वानी में पुलिस कर्मियों के लिए आइसोलेशन वार्ड तैयार, 26 बेड के वार्ड में सात पर ऑक्सीजन सुविधा
एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने बताया कि काठगोदाम में 26 बेड का वार्ड बनाया गया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना संक्रमित लोगों से जिले के सभी अस्पताल भरे पड़े हैं। जहां लोगों को बेड के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में यदि पुलिस कर्मचारी कोरोना संक्रमित होगा तो अस्पताल जाने की मजबूरी नहीं होगी। पुलिस विभाग की ओर से जिले में दो जगहों पर कोविड वार्ड तैयार कर दिया गया है। जिसमें मरीज की बेहतर देखभाल के साथ ही ऑक्सीजन सपोर्ट देने की सुविधा भी मौजूद है।

बीते दिनों एसएसपी ने बैठक करके पुलिस कर्मचारियों की समस्या के बारे में बात की थी। जिसमें अस्पतालों में बेड की कमी पर चर्चा की गई थी। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने पुलिस कर्मचारियों व उनके स्वजनों के लिए कोविड आइसोलेशन वार्ड बनाने के  निर्देश दिए थे। ऐसे में पुलिस व उनके स्वजनों के कोरोना संक्रमित होने की दशा में काठगोदाम पुलिस चौकी व पुलिस लाइन नैनीताल में कोविड वार्ड तैयार किया गया है।

एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने बताया कि काठगोदाम में 26 बेड का वार्ड बनाया गया है। जिसमें सात बेड पर गंभीर मरीजों के लिए ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की गई है। पुलिस विभाग की ओर से यह सुविधाएं कर्मचारी व उनके परिवार के लिए निश्शुल्क रहेंगी। जिसमें भर्ती किए गए लोगों को चिकित्सकीय सलाह, आवश्यक दवाएं व भोजन का प्रबंध किया गया है। कोविड आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किए गए मरीज की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उसे ड्यूटी या घर जाने की अनुमति दी जाएगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी