सीमांत के इस जिले में वैक्सीनेशन में ढिलाई पर एएनएम का रोका वेतन रोका

जिलाधिकारी देर सायं नाकोट वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। उन्होंने वैक्सीनेशन का रिकार्ड जांचा। जांच में पता चला कि क्षेत्र के भुरमुनी गांव के 15 लोगों को पूरा होने के बाद भी टीके की दूसरी डोज नहीं दी गई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 15 Jan 2022 05:27 PM (IST) Updated:Sat, 15 Jan 2022 05:27 PM (IST)
सीमांत के इस जिले में वैक्सीनेशन में ढिलाई पर एएनएम का रोका वेतन रोका
जिलाधिकारी ने एएनएम का वेतन रोकने के साथ ही विभागीय कार्रवाई के निर्देश सीएमओ को दिए।

जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़ : जिलाधिकारी आशीष चौहान ने नाकोट वैक्सीनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में क्षेत्र के 15 लोगों के टीके की दूसरी डोज नहीं लगवाए जाने का मामला सामने आने पर जिलाधिकारी ने वैक्सीनेशन सेंटर की एएनएम का वेतन रोकने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी देर सायं नाकोट वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। उन्होंने वैक्सीनेशन का रिकार्ड जांचा। जांच में पता चला कि क्षेत्र के भुरमुनी गांव के 15 लोगों को पूरा होने के बाद भी टीके की दूसरी डोज नहीं दी गई है।

जिलाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सेंटर की प्रभारी एएनएम का वेतन रोकने के साथ ही विभागीय कार्रवाई के निर्देश सीएमओ को दिए। जिलाधिकारी ने सीएमओ को सभी वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण का स्थितियों का पता लगाने और ऐसे मामले आने पर संबंधित के खिलाफ तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो लोग टीके नहीं लगा रहे हैं उनकी काउंसलिंग कराई जाए। सीएमओ को जल्द से जल्द जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण में स्वास्थ विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहे।

गंगोलीहाट से अल्मोड़ा जा रहे वाहन से एक लाख की नकदी बरामद

पिथौरागढ़: विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस का निरोधात्मक और चेकिंग अभियान जारी है। शनिवार को पुलिस ने गंगोलीहाट से अल्मोड़ा जा रहे एक वाहन से 98600 की धनराशि बरामद की। वैध कागज नहीं होने पर धनराशि सीज कर दी गई है। पुलिस मीडिया सैल के मुताबिक पुलिस की एसएसटी टीम पनार पुल पर वाहनों की चैकिंग कर रही थी। गंगोलीहाट से अल्मोड़ा जा रहे एक वाहन की तलाशी लिए जाने पर माे.रिजवान और बसंत कुमार दोनों निवासी अल्मोड़ा से 98600 की धनराशि बरामद हुई। दोनों लोग धनराशि के कोई वैध कागज नहीं दिखा सके। जिस पर धनराशि सीज कर दी गई।

जिले में आचार संहिता लगने के बाद से अब तक पुलिस और प्रशासन ने छह लाख से अधिक की धनराशि जब्त की है। पुलिस ने शनिवार को चार लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट और 10 लोगों के खिलाफ 10 जी सीआरपीसी के तहत कार्रवाई की है।

chat bot
आपका साथी