दिनेशपुर में स्‍कार्ट वेबसाइट पर चल रहा था रैकेट, देह व्‍यापार में चार युवक युवती गिरफ्तार, सरगना फरार

ऊधमसिंह नगर नैनीताल जिले के अलग-अलग कस्बों में स्‍कार्ट सर्विस नाम से गूगल वेबसाइट पर रैकेट चला रहे गिरोह का एसओजी ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दो युवती सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है इस दौरान गिरोह का सरगना फरार हो गया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 06:52 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 06:52 PM (IST)
दिनेशपुर में स्‍कार्ट वेबसाइट पर चल रहा था रैकेट, देह व्‍यापार में चार युवक युवती गिरफ्तार, सरगना फरार
दिनेशपुर में स्‍कार्ट वेबसाइट पर चल रहा था रैकेट, देह व्‍यापार में चार युवक युवती गिरफ्तार, सरगना फरार

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर/दिनेशपुर : ऊधमसिंह नगर, नैनीताल जिले के अलग-अलग कस्बों में स्‍कार्ट सर्विस नाम से गूगल वेबसाइट पर रैकेट चला रहे गिरोह का एसओजी ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने दो युवती सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है, इस दौरान गिरोह का सरगना फरार हो गया। पुलिस ने मौके से चार मोबाइल फोन, एक आल्टो कार, एक स्कूटी, एक बाइक व आपत्तिजनक सामग्री के साथ ही 570 रुपये बरामद किए। बाद में पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक बुधवार को आरोपितों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि स्कोर्ट सर्विस नाम से गूगल वेबसाइट पर अनैतिक देह व्यापार करने वाला गिरोह चल रहा था। जिसमें वह वेबसाइट में दिए नंबरों पर संपर्क कर लोगों से गूगल पे, फोन पे व पेटीएम के जरिये पेमेंट लेकर देह व्यापार के लिए लड़कियां उपलब्ध कराते थे। रुद्रपुर व उसके आसपास के स्थानों पर स्‍कार्ट सर्विस के नाम पर तीन नंबर एक्टिव मिले थे। इस पर एसएसपी ने एसओजी को कार्रवाई के निर्देश दिए।

मंगलवार को टीम ने जयनगर थाना दिनेशपुर के एक घर में छापा मारा। जहां पर अनैतिक देह व्यापार करते राधाकांतपुर थाना दिनेशपुर के दलीप शिकारी, जेल कैंप नंबर चार शक्तिफार्म के बलराम मंडल के साथ ही रविंद्रनगर धोबीघाट थाना ट्रांजिट कैंप व खेड़ा रुद्रपुर की दो युवतियों को पकड़ लिया। उनके पास से चार मोबाइल फोन, एक आल्टो कार, एक स्कूटी, एक बाइक व आपत्तिजनक सामग्री और 570 रुपये बरामद हुए।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया की इस दौरान गिरोह का सरगना लक्खीपुर थाना दिनेशपुर निवासी सूरज विश्वास मौके से फरार हो गया। मौके पर से एक नाबालिक भी बरामद की, जिससे वे लोग अनैतिक कार्य करा रहे थे। जिसका मेडिकल परीक्षण कराने के बाद पुलिस ने उसे स्वजनों के सुपुर्द कर दिया। पूछताछ में पकड़े गए बलराम ने बताया कि वाहनों से वह अनैतिक कार्य में लगी लड़कियों को छोड़कर आता है। लड़कियों को कमाए पैसों का आधा हिस्सा दिया जाता है। वह गूगल में स्कोर्ट सर्विस नाम की वेबसाइट चलाते हैं और उनके मोबाइल नंबर बैंक खातों से जुड़े हैं।

दिलीप शिकार को तनख्वाह पर रखा गया था। जबकि फरार सूरज गिरोह का मुख्य सरगना है। एसएसपी दलीप सिंह ने बताया कि जांच में पाया गया कि बलराम के मोबाइल पर फोन पे व पेटीएम के जरिये पैसों का लेनदेन काफी मात्रा में किया गया है। बताया कि दिनेशपुर थाने में आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 370, 372, 373 व 3/4/5/6/8 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

टीम को 2500 का इनाम

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने पुलिस टीम को 2500 का इनाम देने की घोषणा की है। टीम में एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट, एसआई विकास चौधरी, कांस्टेबल प्रभात चौधरी, ललित कुमार, राजेंद्र कश्यप, देवेंद्र सिंह, भूपेंद्र रावत, धर्मवीर सिंह, गणेश पांडे, प्रमोद कुमार, महिला कांस्टेबल अरुणा, कंचन चौधरी शामिल है।

chat bot
आपका साथी