ओमीक्रान के बढ़ते खतरे को देखते हुए आइआइएम काशीपुर ने उठाया ये कदम

कोरोना और अोमीक्रोन के खतरे को देखते हुए आइआइएम काशीपुर ने छात्र-छात्राओं को परिसर से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। संस्थान से क्रिसमस की छुट्टियों पर गए छात्र भी फिलहाल प्रवेश नहीं कर सकेंगे। छात्रों को अपने घर से ही परीक्षा देनी होगी।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 03 Jan 2022 08:36 AM (IST) Updated:Mon, 03 Jan 2022 08:36 AM (IST)
ओमीक्रान के बढ़ते खतरे को देखते हुए आइआइएम काशीपुर ने उठाया ये कदम
ओमीक्रान के बढ़ते खतरे को देखते हुए आइआइएम काशीपुर ने उठाया ये कदम

जागरण संवाददाता, काशीपुर : कोरोना और अोमीक्रोन के खतरे को देखते हुए आइआइएम काशीपुर ने छात्र-छात्राओं को परिसर से बाहर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है। संस्थान से क्रिसमस की छुट्टियों पर गए छात्र भी फिलहाल प्रवेश नहीं कर सकेंगे। छात्रों को अपने घर से ही परीक्षा देनी होगी। कोरोना के तीन केस मिलने के बाद संस्थान ने एहतियातन यह कदम उठाया है।

आइआइएम में हाल में क्वारंटाइन किए गए छात्रों में से तीन पाजिटिव मिले हैं। तीनों को आइसोलेट किया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है। संस्थान की पब्लिक रिलेशन कमेटी की आयुषी झा ने बताया कि कुछ दिन बाद कालेज में परीक्षा होने वाली है। छात्र-छात्राओं से कहा गया है कि अगर वह घर जाना चाहते हैं तो जा सकते हैं, लेकिन दोबारा कालेज में लौटने का मौका अगले कुछ महीनों तक नहीं मिलेगा। कोरोना का दौर खत्म होने तक उन्हें आनलाइन कक्षाएं लेनी होंगी। उन्होंने बताया कि घर पर मौजूद और हाल के दिनों में घर जाने वाले विद्यार्थियों की परीक्षा आनलाइन देनी होगी।

नवोदय विद्यालय से घर भेजे गए बच्चे

भावाली अल्मोड़ा हाईवे पर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में प्रिंसिपल समेत 92 बच्चों के काेविड पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। संक्रमित बच्चों को स्कूल में ही आइसोलेट कर उनका इलाज किया जा रहा है। विद्यालय में स्वास्थ्य कर्मियों को तैनात करने के साथ आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करा दी गई हैं। वहीं जिन बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई उनके अभिभावकों को बुलाकर बच्चों को घर भेज दिया गया। विद्यालय को माइक्रो कंटेंनमेंट जोन बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी