मांगों को लेकर एनएचएम कर्मियों का होम आइसोलेशन जारी, नैनीताल में विधायक को सौंपा ज्ञापन

नौ सूत्रीय मांगों को लेकर विरोध पर उतरे एनएचएम कर्मियों का होम आइसोलेशन पर रहकर कार्य बहिष्कार करना जारी है। कर्मचारियों ने विधायक संजीव आर्य को ज्ञापन सौंप जल्द उनकी मांगों पर विचार किए जाने की मांग की है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 05 Jun 2021 04:48 PM (IST) Updated:Sat, 05 Jun 2021 04:48 PM (IST)
मांगों को लेकर एनएचएम कर्मियों का होम आइसोलेशन जारी, नैनीताल में विधायक को सौंपा ज्ञापन
मांगों को लेकर एनएचएम कर्मियों का होम आइसोलेशन जारी, नैनीताल में विधायक को सौंपा ज्ञापन

नैनीताल, जागरण संवाददाता : नौ सूत्रीय मांगों को लेकर विरोध पर उतरे एनएचएम कर्मियों का होम आइसोलेशन पर रहकर कार्य बहिष्कार करना जारी है। कर्मचारियों ने विधायक संजीव आर्य को ज्ञापन सौंप जल्द उनकी मांगों पर विचार किए जाने की मांग की है। बता देें कि विभिन्न मांगों को लेकर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत कार्यरत कर्मचारी विरोध कर रहे हैं।

शनिवार को पांचवें दिन भी कर्मचारी होम आइसोलेशन पर रहे। ईधर कर्मियों के एक दल ने विधायक संजीव आर्य से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने विधायक को नौ सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। कर्मियों ने कहा कि लंबे समय से मांग के बावजूद सरकार द्वारा उनकी उपेक्षा की जा रही है। कोविड काल में फ्रंट लाइन में रहकर एनएचएम कर्मी तत्परता से कार्य कर रहे हैं। जिसके बावजूद सरकार की ओर से उनकी मांगों पर कोई विचार नहीं किया जा रहा।

उन्होंने एनएचएम कर्मियों को सामूहिक बीमा एवं नियमित कर्मियों की तरह गोल्डन कार्ड की सुविधा देने, कर्मियों की मृत्यु होने पर उनके परिजनों को आर्थिक मदद और नौकरी देने, वेतन विसंगतियों को दूर करने, कर्मियों के लिए एक्सकेडर और नियमित कर्मियों की तरह 60 वर्ष की आयु तक एनएचएम कर्मियों को विभाग में बनाए रखने के लिए नियमावली बनाने, आउट सोर्स माध्यम से की जाने वाली नियुक्ति आदेशों को निरस्त करने, हर वर्ष कर्मियों की वेतन में दस फीसदी की बढ़ोतरी करने समेत अन्य मांगे रखी।

जिस पर विधायक संजीव आर्य ने कर्मियों को जल्द इसको लेकर शासन को अवगत कराने का आश्वासन दिया। ज्ञापन सौंपने वालों में डॉ पल्लवी गहतोड़ी, मदन मेहरा, दीपक कांडपाल, दीवान बिष्ट, हरेंद्र कठायत, सुरेंद्र बिष्ट, देवेंद्र बिष्ट, चेतन प्रसाद, संतोष चंद्र, दीपिका तिवारी, जितेंद्र कुमार, दीप्ति धामी, सपना कांडपाल मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी