दुष्कर्म आरोपित विधायक महेश नेगी के मामले में हाईकोर्ट ने की सुनवाई, जानिए क्या कहा

द्वाराहाट विधायक महेश नेगी पर यौन उत्पीड़न व दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। बुधवार को कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए सीबीआई राज्य सरकार समेत आरोपित विधायक महेश नेगी पत्नी रीता नेगी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 03:36 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:07 PM (IST)
दुष्कर्म आरोपित विधायक महेश नेगी के मामले में हाईकोर्ट ने की सुनवाई, जानिए क्या कहा
दुष्कर्म आरोपित विधायक महेश नेगी के मामले में हाईकोर्ट ने की सुनवाई।

नैनीताल, जेएनएन : द्वाराहाट विधायक महेश नेगी पर यौन उत्पीड़न व दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। बुधवार को कोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए सीबीआई, राज्य सरकार समेत आरोपित विधायक महेश नेगी, पत्नी रीता नेगी को नोटिस जारी कर चार सप्ताह में जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है। कोर्ट मामले की अगली सुनवाई 10 नवम्बर को करेगा।

पीड़िता ने पांच सितंबर को देहरादून में नेहरू काॅलोनी थाने में दुष्‍कर्म और धमकी देने के मामले में विधायक महेश नेगी और उनकी पत्नी रीता नेगी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। जांच निष्पक्ष न होने का आरोप लगाकर अब पीड़िता ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने के साथ ही डीएनए टेस्ट कराने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि पुलिस जांच के बजाए इस मामले को भटकाने में लगी है और पीड़िता पर समझौते का दबाव डाल रही है। गवाहों को डराया धमकाया जा रहा है, उनको आरोपी के पक्ष में बयान के पीड़िता के चरित्र पर सवाल उठाने का भी दबाव दे रहे हैं। न्यायाधीश न्यायमूर्ति नारायण सिंह धानिक की कोर्ट ने सीबीआई , विधायक समेत अन्य को नोटिस जारी किया है।

chat bot
आपका साथी