जंगलात में मठाधीशों के ट्रांसफर

By Edited By: Publish:Thu, 24 Jul 2014 01:17 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jul 2014 01:17 AM (IST)
जंगलात में मठाधीशों के ट्रांसफर

हल्द्वानी : राज्य गठन के बाद पश्चिमी वृत्त में पहली बार सबसे बड़ा फेरबदल हुआ है, जो डिप्टी रेंजर, सीनियर, जूनियर बाबू और वन दरोगा एक ही प्रभाग में 15 से 30 सालों से जमे थे, उनका ट्रांसफर कर दिया गया। वन संरक्षक पश्चिमी वृत्त की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय चयन समिति ने बुधवार को ट्रांसफर लिस्ट तैयार की। शाम को ट्रांसफर लिस्ट जारी कर दी गई है।

बड़े स्तर पर फेरबदल के लिए कुमाऊं आयुक्त के निर्देशन में चयन समिति बनाई गई थी। जिसमें डीएफओ तराई पूर्वी डा. पराग मधुकर धकाते, डीएफओ तराई केंद्रीय सनातन, डीएफओ तराई पश्चिमी राहुल व डीएफओ रामनगर कहकशां नसीम और राजस्व पुलिस प्रशिक्षण अकादमी के निदेशक कांडपाल शामिल थे। बुधवार को चयन समिति की दिनभर बैठक हुई। उसके बाद ही प्रभागों के कर्मचारियों की ट्रांसफर लिस्ट तैयार की जा सकी। वन संरक्षक सुरेंद्र मेहरा ने बताया, जिनके ट्रांसफर हुए हैं, वो एक ही प्रभाग में 15 से 30 सालों से जमे थे।

डिप्टी रेंजर

आनंद कुमार आर्या हल्द्वानी प्रभाग से तराई पूर्वी, महेंद्र चंद्र जोशी तराई पूर्वी से तराई केंद्रीय, जगदीश पंत तराई पूर्वी से तराई केंद्रीय, मुकुल सुनाल तराई केंद्रीय से तराई पूर्वी और तपन सरकार तराई केंद्रीय से हल्द्वानी वन प्रभाग।

वरिष्ठ व कनिष्ठ सहायक

सुरेश कांडपाल को तराई पश्चिमी से रामनगर, कमला त्रिपाठी को तराई पूर्वी से रामनगर, सुनील वर्मा को तराई पूर्वी से तराई केंद्रीय, कमला शर्मा को रामनगर प्रभाग से तराई पश्चिमी, प्रभा तिवारी को तराई पूर्वी से हल्द्वानी प्रभाग, कैलाश साह को तराई पश्चिमी से रामनगर, नारायण दत्त तिवारी को तराई केंद्रीय से तराई पूर्वी, रेखा पाठक को हल्द्वानी प्रभाग से पश्चिमी वृत्त कार्यालय, खष्टी बल्लभ सनवाल को रामनगर से तराई पश्चिमी, भगवती बिष्ट को हल्द्वानी से तराई केंद्रीय, दीवान सिंह अधिकारी को हल्द्वानी, जीवन सिंह बिष्ट को तराई पूर्वी से रामनगर, प्रमोद पंत को वेस्ट से रामनगर।

वन दरोगा

किशन राम को तराई पूर्वी से हल्द्वानी प्रभाग, लक्ष्मण सिंह मेवाड़ी को तराई केंद्रीय से तराई पूर्वी, किशन चंद्र पांडे को तराई केंद्रीय से तराई पूर्वी, प्रताप गिरी गोस्वामी को हल्द्वानी से तराई पूर्वी, पान सिंह संभल को तराई पूर्वी से तराई केंद्रीय, सुरेंद्र पंत को तराई पूर्वी से तराई केंद्रीय, माधव राम को तराई पूर्वी से तराई केंद्रीय, शांति प्रसाद को केंद्रीय से तराई पूर्वी, दिनेश चंद्र तिवाड़ी को तराई पूर्वी से हल्द्वानी, दिनेश चंद्र पांडे को तराई पूर्वी से तराई केंद्रीय, गिरीश लोहनी को तराई पूर्वी से तराई केंद्रीय, मोहन सिंह को केंद्रीय से रामनगर, भुवन चंद्र मठपाल को तराई पूर्वी से रामनगर, घनश्याम सिंह को तराई पूर्वी से रामनगर, जयंत सिंह रावत को तराई पूर्वी से तराई केंद्रीय व सुरेंद्र जलाल को रामनगर प्रभाग से तराई पश्चिमी, जगत प्रताप सिंह खाती को रामनगर से तराई पश्चिमी, देवेंद्र मठपाल को रामनगर से केंद्रीय, कौस्तुवानंद जोशी को तराई पश्चिमी से तराई पूर्वी व प्रेमराम को तराई पश्चिमी से तराई पूर्वी प्रभाग व लक्ष्मी रानी जोशी को रामनगर से ट्रांसफर किया गया है।

chat bot
आपका साथी