प्लास्टिक बैग की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों मशक्कत के बाद पाया जा सका काबू

नयागांव स्थित प्लास्टिक बैग की फैक्ट्री गुरुवार शाम आग का शोला बन गई। ज्वलनशील प्लास्टिक केमिकल आदि सामान होने से कुछ ही पलों में आग ने विकराल रूप ले लिया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 12 Apr 2019 11:06 AM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 11:06 AM (IST)
प्लास्टिक बैग की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों मशक्कत के बाद पाया जा सका काबू
प्लास्टिक बैग की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, घंटों मशक्कत के बाद पाया जा सका काबू

कालाढूंगी, जेएनएन : नयागांव स्थित प्लास्टिक बैग की फैक्ट्री गुरुवार शाम आग का शोला बन गई। ज्वलनशील प्लास्टिक, केमिकल आदि सामान होने से कुछ ही पलों में आग ने विकराल रूप ले लिया। घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका है। अग्निकांड के दिन लोकसभा चुनाव की वजह से फैक्ट्री बंद होने से जनहानि बच गई।

गुरुवार शाम चार बजे नयागांव के लोगों ने फैक्ट्री से धुआं उठते देखा। इससे क्षेत्रवासियों में हड़कंप मच गया। लोगों ने घटना की सूचना पुलिस व दमकल महकमे को दी। देखते ही देखते काले धुएं की लपटें आसमान छूने लगीं। आसपास के किसानों ने खेतों में खड़ी गेहूं की फसल को काटना व बाल्टियों से आग बुझाने का काम शुरू किए। कुछ देर में फायर ब्रिगेड की पांच गाडिय़ां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत कर तीन घंटे में आग पर काबू पाया। हालांकि तब तक फैक्ट्री जलकर राख हो गई थी। फायर ब्रिगेड फैक्ट्री के समीप स्थित राइस मिल को बचाने में सफल रही। यहां पर तैनात गार्ड ने बताया कि फैक्ट्री बाजपुर निवासी राजीव अग्रवाल व अंशुल गर्ग की है। फैक्ट्री के बोर्ड पर कोई नाम नहीं लिखा है। गार्ड के मुताबिक इसका नाम पैंटान फैक्ट्री है। जबकि फैक्ट्री के मालिक व प्रबंधन देर शाम तक मौके पर नहीं पहुंचे थे। चुनाव ड्यूटी की व्यस्तता की वजह से पुलिस भी देरी से मौके पर पहुंची। आग पर काबू पाने के लिए हल्द्वानी व रामनगर से व सेंचुरी पेपर मिल लालकुआं से फायर ब्रिगेड के वाहन भी बुलाए गए थे। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। हालांकि पुलिस शॉट सर्किट अग्निकांड की वजह मान रही है।

यह भी पढ़ें : नैनीताल लोकसभा सीट में 62.98 प्रतिशत मतदान, सात प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में बंद

यह भी पढ़ें : हाई कोर्ट के जस्टिस मनोज तिवारी ने एक घंटे लाइन में खड़े होकर किया इंतजार, फि‍र दिया वोट

chat bot
आपका साथी