कूड़ा वाहनों को ट्रंचिंग ग्राउंड में नहीं मिल रही एंट्री

आधे शहर से कूड़ा उठान का काम करने वाली समितियों के कूड़ा वाहनों को ट्रंचिंग ग्राउंड में एंट्री नहीं मिल रही। कूड़ा डालने जा रहे वाहनों को दिनभर ट्रंचिंग ग्राउंड के बाहर खड़ा किया जा रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 09:01 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 09:01 PM (IST)
कूड़ा वाहनों को ट्रंचिंग ग्राउंड में नहीं मिल रही एंट्री
कूड़ा वाहनों को ट्रंचिंग ग्राउंड में नहीं मिल रही एंट्री

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : आधे शहर से कूड़ा उठान का काम करने वाली समितियों के कूड़ा वाहनों को ट्रंचिंग ग्राउंड में एंट्री नहीं मिल रही। कूड़ा डालने जा रहे वाहनों को दिनभर ट्रंचिंग ग्राउंड के बाहर खड़ा किया जा रहा। नगर निगम प्रशासन की अव्यवस्था से सफाई प्रभावित होने के साथ वाहन चालकों को घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। मंगलवार सुबह नौ बजे ट्रंचिंग ग्राउंड पहुंचे वाहन 11 बजे बाद तक खाली नहीं हुए। सोमवार को तो सुबह आए वाहन शाम को खाली हुए।

नगर निगम का विस्तार हुए दो साल पूरे होने को है। अभी तक हल्द्वानी के नव सम्मिलित 27 वार्डो व उसके लगे बाहरी इलाकों से कूड़ा उठान जिला पंचायत में पंजीकृत समितियां करा रही हैं। श्रीदेव गुरु जनकल्याण समिति, आशा आदर्श महिला समिति, सहयोग महिला विकास समिति के 20 से अधिक वाहन कूड़ा उठा रहे हैं। सफाई वाहन तीन से चार दिन में अलग-अलग गलियों में जाकर कूड़ा उठाती हैं। पिछले तीन दिनों से वाहनों को ट्रंचिंग ग्राउंड में खड़ा कर दिया जा रहा है। रविवार को कूड़ा डालने गया निगम का कांपेक्टर ट्रंचिंग ग्राउंड में खराब हो गया। जिसे निकाले जेसीबी लगाई गई। वह भी खराब हो गया। कूड़े से खचाखच भरे ट्रंचिंग ग्राउंड में वाहनों के निकलने रास्ता नहीं है। ऐसे में वाहनों को घंटो इंतजार करने के बाद खाली किया जा रहा है। चालकों ने बताया कि गाड़ी खाली होन में देरी से वह दूसरे चरण में कूड़ा उठान नहीं कर पा रहे। इससे लोगों की भी शिकायत आ रही है।

--------

निगम के वाहनों को रोकटोक नहीं

नगर निगम क्षेत्र के छोटे वाहन ट्रंचिंग ग्राउंड नहीं जाते। कूड़े को कांपेक्टर में लिफ्ट किया जाता है। समिति संचालित वाहन चालकों का कहना है कि निगम के वाहन कहीं भी कूड़ा डालकर चले जाते हैं और समितियों के वाहनों को दिनभर इंतजार कराया जाता है।

-----

कांपेक्टर और जेसीबी रविवार को खराब हो गए थे। बाहर से उपकरण मंगाए गए हैं। जिसमें समय लग रहा है। व्यवस्था को एक-दो दिन में सुधार लिया जाएगा।

-डा. मनोज कांडपाल, नगर स्वास्थ्य अधिकारी

chat bot
आपका साथी