पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश सरकार को घेरा

काग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि कर्मकार कल्याण बोर्ड में गड़बड़ी के मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 09:18 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 09:18 PM (IST)
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश सरकार को घेरा
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश सरकार को घेरा

लालकुआ: काग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रदेश की भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि कर्मकार कल्याण बोर्ड में गड़बड़ी के मामले की न्यायिक जाच होनी चाहिए ताकि भाजपा का असली चेहरा लोगों के सामने आ सके। क्योंकि भाजपा सरकार गरीबों और मजदूरों का पैसा हजम करने में लगी हुई है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने हल्दूचौड़ में पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल के आवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में त्रिवेंद्र सरकार को घोटालेबाज सरकार करार देते हुए कहा कि कर्मकार कल्याण बोर्ड में चार सौ करोड़ का घोटाला समाने आया है। जिसमें राज्य सरकार की आतरिक जाच में बात सामने आ रही है कि खरीद-फरोख्त में अनियमितता या गड़बड़ी हुई है। जिसमें श्रमिकों को स्वास्थ्य, बच्चों की पढ़ाई, शौचालय निर्माण आदि के लिए राशि मिलती है उनकी सरकार बोर्ड में ढाई सौ करोड़ छोड़कर गई थी। उन्होंने पूरे मामले की न्यायिक जाच की माग की है।

श्री रावत ने प्रदेश की जनता को दिल्ली की तर्ज पर 100 से 200 यूनिट तक बिजली और पानी निशुल्क देने वाले बयान को अपना व्यक्तिगत बताते हुए कहा कि उनके द्वारा अपने कार्यकाल के समय में मेगा प्लाट बिजली के साथ -साथ वाटर प्लाट भी लगाए हैं जिसके तहत प्रदेशवासियों को निशुल्क बिजली पानी देने की बात कही। उन्होंने कहा कि वे बागियों की वापसी के बिल्कुल भी पक्ष में नहीं हैं। पहले बागी नेताओ को सार्वजनिक रूप से प्रदेश की जनता से माफी मागनी चाहिए तब कहीं वापसी की बात होगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश काग्रेस पार्टी में किसी तरह का कलह नही है। काग्रेस पार्टी एक इमारत है जो अलग- अलग ईटों पत्थरों से बनाई गई है। रावत ने कहा कि काग्रेस पार्टी में सभी नेता और कार्यकर्ता मिलकर काग्रेस को मजबूत करने काम कर रहे है। इस मौके पर पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चंद्र दुर्गापाल, काग्रेस किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व दर्जा मंत्री गोपाल सिंह रावत, पूर्व ब्लाक प्रमुख भोला दत्त भट्ट, गोपाल सिंह नेगी, पूर्व चेयरमैन रामबाबू मिश्रा, उमेश कबडवाल, कैलाश बमेटा, जीवन कबड्वाल आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी